ज्ञानवापी सर्वे: शिवलिंग मिलने के दावे पर डिप्टी CM केशव मौर्य की प्रतिक्रिया, बोले- 'सत्य ही शिव'

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 May, 2022 04:29 PM

gyanvapi survey deputy cm keshav maurya s reaction on the claim

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम सोमवार को तीसरे दिन पूरा हो गया है। हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजूखाने से 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला है। सर्वे...

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम सोमवार को तीसरे दिन पूरा हो गया है। हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजूखाने से 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला है। सर्वे में शिवलिंग मिलने के दावे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है।” उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिए लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है। बाबा की जय, हर हर महादेव।” 

बता दें कि सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने दावा किया कि जितना सोचा था उससे ज्‍यादा साक्ष्‍य मिले हैं। हिंदू पक्ष के सोहनलाल ने कहा-'बाबा मिल गए।' कहां मिल गए? पूछे जाने पर सोहनलाल ने कहा कि ये मत पूछिए। उन्‍होंने संतकबीर का दोहा-'जिन खोजा तिन पाइया, गहरे पानी पैठ, मैं बपुरा बूडन डरा, रहा किनारे बैठ।' सुना दिया। उन्‍होंने शिवलिंग मिलने का दावा किया। बताया कि तालाब में काले रंग का पत्‍थर मिला है। वहीं, सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग के बारे में जानकारों का कहना है कि मुगल आक्रांता ओं ने प्राचीन स्वयंभू शिवलिंग को तोड़ कर कुएं में डाल दिया था। वहीं, इस मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जहाँ शिवलिंग मिला है उस स्थान को सील किया जाए और वहाँ किसी के आने जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!