एससी-एसटी के लोगों को सरकारी अधिकारी नहीं दिला पाते न्याय: ओम प्रकाश नाइक

Edited By Ramkesh, Updated: 27 Aug, 2020 08:00 PM

government officials not able to get sc st people justice om prakash naik

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के सदस्य ओम प्रकाश नाइक ने आरोप लगाया है कि कुछ सरकारी अधिकारी उन लोगों को न्याय नहीं दिला पाते हैं

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के सदस्य ओम प्रकाश नाइक ने आरोप लगाया है कि कुछ सरकारी अधिकारी उन लोगों को न्याय नहीं दिला पाते हैं जो कि अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं। उन्होंने कुछ अधिकारियों पर सरकार की 'सब का साथ' नीति को बदलने का प्रयास करने का आरोप लगाया। आयोग के सदस्य ने जिले के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक के बाद कहा कि अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत 107 मामले अलीगढ़ में दाखिल हुये जिसमें से केवल 28 पीड़ितों को ही सहायता मिली।

नाइक ने बुधवार शाम बातचीत में उन्होंने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा, अगर इस प्रदेश में इसी तरह से कामकाज होता रहा तो राम राज्य एक सपने की तरह रह जायेगा। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ प्रशासन ने राज्य सरकार को एक करोड़ 44 लाख रुपये के अनुदान के लिये पत्र लिखा लेकिन राज्य सरकार के संबंधित विभाग ने इस बाबत कोई जवाब नहीं दिया। नाइक ने कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है न कि किसी विशेष जाति या समूह का। अलीगढ़ जिले के एक अधिकारी ने बाद में बताया कि प्रशासन दलित पीड़ितों की सहायता के लिये प्रयास कर रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही हमें सरकार से सहायता मिल जाएगी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!