किडनी ट्रांसप्लांट का झांसा देकर शख्स से ठगे लाखों रुपए, पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को दबोचा

Edited By Anil Kapoor, Updated: 12 Nov, 2022 04:12 PM

fraud of more than 9 lakhs in the name of kidney transplant

किडनी प्रत्यारोपण का झांसा देकर एक व्यक्ति से 9 लाख 80 हजार रुपए ठगने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने शनिवार दोपहर को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस मामले मे पीड़ित ने....

नोएडा: किडनी प्रत्यारोपण का झांसा देकर एक व्यक्ति से 9 लाख 80 हजार रुपए ठगने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने शनिवार दोपहर को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस मामले मे पीड़ित ने सेक्टर-63 थाने में एक कथित डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शिवम सिंह उर्फ अविनाश, प्रवीण कश्यप तथा अनुज पांडे उर्फ अन्नू के रूप में हुई है। इस गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में सुजीत यादव ने बताया कि वह सेक्टर-116 में रहते हैं। उनकी पत्नी लवी यादव का किडनी प्रत्यारोपण होने वाला था। किडनी दानदाता की खोज में सुजीत ने अपने व्हाट्सऐप पर डीपी लगाई थी।

उन्होंने बताया कि इसे देखने के बाद राज सिंह नामक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन किया। उसने बताया कि वह लखनऊ में कानूनी तरीके से किडनी प्रत्यारोपण कराता है। आरोपी ने कहा कि इसमें 23 लाख रुपए का खर्च आएगा। उसने यादव को लखनऊ के एक नामी अस्पताल का नाम लेकर किडनी प्रत्यारोपण का झांसा दिया। यादव ने राज सिंह से सेक्टर-63 इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन के पास मुलाकात की।

इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से कुछ कुछ समय के अंतराल पर किडनी प्रत्यारोपण के नाम पर कुल 9 लाख 80 हजार रुपए ले लिए और बाद में अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर राज सिंह, शिवम, राकेश यादव, प्रकाश लाल, वरूण दीक्षित, अनुज पांडेय और डॉक्टर राजेंद्र गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। इससे पहले भी नोएडा में कई लोगों से किडनी प्रत्यारोपण के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की जा चुकी है।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!