सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पर बिजली चोरी का आरोप, अधिशासी अभियंता की तहरी पर FIR दर्ज

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Oct, 2024 07:18 PM

former sp district president accused of electricity theft fir

जिले में बिजली विभाग ने एक पूर्व मंत्री के बेटे और समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व जिलाध्यक्ष के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। संभल के बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने बताया कि शनिवार को...

संभल: जिले में बिजली विभाग ने एक पूर्व मंत्री के बेटे और समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व जिलाध्यक्ष के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। संभल के बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने बताया कि शनिवार को बारादरी रोड सराय तरीन कस्बे में अकिल उर रहमान के बेटे आमिर बिन अकिल से जुड़े एक परिसर की जांच में बिजली चोरी पाई गई जिसके बाद आमिर के खिलाफ ‘एंटी पावर थेफ्ट' थाने में विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

अकिल उर रहमान बसपा सरकार में रहे मंत्री 
अकिल उर रहमान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में मंत्री रहे और अब वह समाजवादी पार्टी (सपा) में हैं। इस मामले में आमिर बिन अकिल की तरफ से एक लाख 65 हजार रुपये का जुर्माना भर दिया गया है। आमिर ने कहा, ‘‘जिस दिन बिजली विभाग की टीम ने जांच की, हम एक रिश्तेदार की मातमपुर्सी में गये थे। एक तार बिजली के मीटर से अलग निकला हुआ था। हमने इसमें पूरा जुर्माना बिजली विभाग में जमा करा दिया है, अब कोई बात नहीं है।

खान का आरोप- उलझाने के लिए दर्ज किया गया मुकदमा 
नवीन गौतम ने बताया कि रविवार को हयातनगर के पक्का बाग में जांच के दौरान फिरोज खान (सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष) के निजी कार्यालय में बिजली चोरी पकड़ी गई। उन्होंने बताया कि खान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया है और जुर्माने का आकलन किया जा रहा है। फिरोज खान ने बताया, ‘‘मेरे यहां जेनरेटर लगा हुआ है, उसी से लाइट आती है।'' खान ने आरोप लगाया, ‘‘यह मुकदमा राजनीति के चलते किए जा रहे हैं क्योंकि मैं कुंदरकी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए सपा से टिकट मांग रहा हूं।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘मुझे उलझाने के लिए यह मुकदमा किया गया है, मुझे अपनी जान का भी खतरा लग रहा है। मैं मंगलवार को संभल के पुलिस अधीक्षक से मिलूंगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!