कांग्रेस को बड़ा झटका! चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय पर लगाया 24 घंटे का प्रतिबंध

Edited By Mamta Yadav, Updated: 26 Feb, 2022 10:26 AM

election commission imposes 24 hour ban on congress candidate ajay rai

चुनाव आयोग ने वाराणसी जिले के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए उनके चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह रोक शनिवार 26 फरवरी से सुबह 08 बजे से लागू होगी।...

वाराणसी: चुनाव आयोग ने वाराणसी जिले के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए उनके चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह रोक शनिवार 26 फरवरी से सुबह 08 बजे से लागू होगी। इस दौरान अजय राय को किसी भी सार्वजनिक सभा, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और साक्षात्कार, मीडिया में सार्वजनिक भाषण, व्यक्तव्य, कथन (इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट व सोशल मीडिया) इत्यादि के आयोजन से रोक दिया गया है।

चुनाव आयोग ने अजय राय के आपत्तिजनक बयानों के सिलसिले में उन्हें गत 23 फरवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण को संतोषजनक नहीं पाया गया। आयोग ने उनके बयान को गैरजिम्मेदाराना करार देते हुए उसकी निंदा की। साथ ही उन पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया। कांग्रेस प्रत्याशी ने सरकार की ओर से लोगों में खाद्यान्न और नमक के वितरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग आदेश की प्रति कांग्रेस प्रत्याशी को सौंप दी है। साथ ही पिंडरा विधानसभा के चुनाव अधिकारी ने इस अवधि के दौरान अजय राय को चुनाव प्रचार के लिए पहले दी गयी अनुमति को निरस्त कर दिया है। चुनाव अधिकारी ने अजय राय को निर्देशित किया है कि चुनाव आयोग के आदेश का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। यदि इस दौरान उक्त आदेश की अवहेलना का कोई तथ्य संज्ञान में आता है तो चुनाव आयोग को तत्काल सूचित कर दिया जायेगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!