भारत की जनता को आत्मनिर्भर बनाने तक लड़ती रहेगी कांग्रेस: रायबरेली में बोलीं प्रियंका

Edited By Mamta Yadav,Updated: 09 May, 2024 11:51 PM

congress will continue to fight till the people of india become self reliant

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म और जाति के नाम पर मतदाताओं को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी बगैर डरे अथवा झुके जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने एवं उन्हे आत्मनिर्भर बनाने तक...

Rae bareli News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म और जाति के नाम पर मतदाताओं को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी बगैर डरे अथवा झुके जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने एवं उन्हे आत्मनिर्भर बनाने तक संघर्ष करती रहेगी।
PunjabKesari
क्या कभी बीजेपी का कोई नेता आपसे पूछता है कि हमने फलां काम किया?
भाई एवं पार्टी प्रत्याशी राहुल गांधी के समर्थन में चुनाव अभियान को गति देते वाड्रा ने आज रायबरेली के सदर विधानसभा में जनसंपर्क किया एवं मुंशीगंज, कलसहा, राजापुर, बेलाखारा, बेलाटेकई, उतरपारा, भांव, लोधवारी, भदोखर, भरतगंज, सकरा, संदीनागिन, अमावा,सिधौना, त्रिपुला में नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा “ क्या कभी बीजेपी का कोई नेता आपसे पूछता है कि हमने फलाँ काम किया इसलिए आप हमें वोट देंl ऐसा वे बिल्कुल भी नहीं कहेंगे। वे लोग जब भी आपसे बात करेंगे आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे, आपसे धर्म की बात करेंगे। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि कांग्रेस आयी तो आपकी सम्पत्ति चुरा लेगी, आपकी भैंस चुरा लेगी, आपका घर चुरा लेगी। क्या पिछले 55 सालों की सरकार में कांग्रेस ने कभी ऐसा किया। नहीं किया फिर भी ऐसे झूठ हमेशा भाजपा के नेता बोलते रहते हैं। उनके पास अपने कोई काम नहीं है,जिनको बता कर वो अपने काम पर आपसे वोट मांग सके।”

हमें विरासत में धन दौलत नहीं… देश पर मर मिटने का जज्बा मिला है
वाड्रा ने कहा “ भाजपा के नेताओं ने हमेशा हमारे परिवार पर लांक्षन लगाये, झूठे आरोप लगाये। पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर मेरे बलिदानी पिता राजीव गाँधी तक पर झूठे आरोप लगाए। हमें विरासत में धन दौलत नहीं देश पर मर मिटने का जज्बा मिला है। हम में से किस एक को मारोगे तो दूसरा उठ खड़ा होगा तीसरे को मारोगे तो चौथा उठ खड़ा होगा, ना हम झुकने वाले हैं,ना हम डरने वाले हैं, जब तक हम में साँस है,दम है,तब तक हम लड़ते रहेंगे। हम लड़ते रहेंगे आपको आत्मनिर्भर बनाने के लिए।” उन्होने कहा कि श्री राहुल गांधी ने अपनी पैदल यात्रा में जनता की समस्यायों को नजदीक से जाना और लौट कर आने के बाद पार्टी के बड़े नेताओं से विमर्श करने के बाद कहा कि हमारे मेनिफेस्टो में वही वादे हों,जिसको हम पूरा कर सकें।

रायबरेली हमारा परिवार
उन्होंने कहा यह न्याय पत्र गरीबों की उम्मीदों का न्याय पत्र है, हमने इसमें उन्हीं गारंटीयों को सम्मिलित किया है, जिसे हम अन्य राज्यों में अपनी सरकार के द्वारा लागू करा पाए थे। रायबरेली के साथ गांधी परिवार के भावात्मक रिश्ते का इजहार करते हुये उन्होंने कहा कि 1921 में रायबरेली की जनता के साथ शुरू हुआ कांग्रेस का यह रिश्ता आज तक कायम है। इस माटी ने इस देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, और अब राहुल जी को अपनी सेवा का मौका दिया है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा इस माटी ऋणी रहेगी। उन्होंने कहा कि रायबरेली हमारा परिवार है, हमने यहाँ एम्स, रेल कोच फैक्ट्री, रेल व्हील फैक्ट्री, एनटीपीसी, एनआईएफटी, केंद्रीय विद्यालय आदि ऐसे काम किया जिसने रायबरेली की ख्याति बढ़ाई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!