दशहरा पर सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है प्रभु राम का जीवन

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Oct, 2024 08:33 AM

cm yogi congratulated on dussehra

Dussehra 2024: आज देशभर में दशहरे का पर्व मनाया जाता है और इस दिन को विजयादशमी के नाम से भी जाना जाता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व पर हार्दिक बधाई...

Dussehra 2024: आज देशभर में दशहरे का पर्व मनाया जाता है और इस दिन को विजयादशमी के नाम से भी जाना जाता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीएम योगी ने आज एक्स पर पोस्ट पर लिखा, ''सियावर रामचंद्र की जय! सत्य, सदाचार और सनातन मूल्यों की शाश्वत विजय के प्रतीक पर्व 'विजयादशमी' की सनातन समाज को हार्दिक बधाई!''

 



असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है दशहराः योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ''भगवान राम का जीवन लोगों को सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है। विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। इस दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था। सम्पूर्ण भारत में यह पर्व परम्परागत श्रद्धाभाव एवं हर्षाल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम सत्य, मर्यादा, न्याय, शांति, परोपकार और लोक कल्याण हेतु समर्पित थे।

विजयादशमी शक्ति उपासना का उत्सव हैः योगी
सीएम योगी ने कहा कि नैतिक, मानवीय और सामाजिक मूल्यों के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन सद्मार्ग पर चलने एवं आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान करता है। विजयादशमी का पर्व हमें आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। योगी ने कहा कि विजयादशमी के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने आतंक, अन्याय एवं अधर्म के पर्याय रावण पर विजय प्राप्त की थी। विजयादशमी शक्ति उपासना का उत्सव है। नवरात्रि के नौ दिन जगदम्बा की उपासना करके भक्तों में शक्ति का संचार होता है। भगवान श्रीराम के समय से यह दिन बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है।

यह भी पढे़ंः Dussehra 2024: विजयादशमी शोभायात्रा की अगुवाई करेंगे गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ​​​​​​​
विजयादशमी के पावन पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार पूर्वाह्न शिवावतार गुरु गोरखनाथ का विशिष्ट पूजन करेंगे और शाम को गोरखनाथ मंदिर से निकलने वाली पारंपरिक विजयादशमी शोभायात्रा की अगुवाई करेंगे। शोभायात्रा का समापन मानसरोवर रामलीला मैदान में होगा जहां गोरक्षपीठाधीश्वर प्रभु श्रीराम का पूजन व राज्याभिषेक करेंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!