मुख्यमंत्री योगी ने मुख्तार अंसारी पर कसा तंज, कहा- सरकार करवा रही है 'पाप' की भरपाई

Edited By Imran,Updated: 08 Sep, 2022 04:57 PM

chief minister yogi took a jibe at mukhtar ansari

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ के पूर्व विधायक और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उनके परिजन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की तरफ इशारा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार मऊ को दीमक की तरह चाटने वालों और उनके परिवार के लोगों से इस...

मऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ के पूर्व विधायक और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उनके परिजन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की तरफ इशारा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार मऊ को दीमक की तरह चाटने वालों और उनके परिवार के लोगों से इस पाप की 'भरपाई' करवा रही है। 

मुख्यमंत्री ने यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में किसी का नाम लिए बगैर कहा, "इस क्षेत्र के विकास को बाधित करने का पाप इन माफियाओं और उनके लोगों ने किया है, वे इस क्षेत्र को दीमक की तरह चाटते व खोखला करते रहे। विकास के लिए आने वाले पैसे को इन लोगों ने अपनी बड़ी-बड़ी संपत्ति बनाने और हवेलियों को बड़ा करने में लगाया।'' उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ये माफिया विकास के लिए आने वाले पैसे को चट कर जाते थे और स्वयं के तथा अपने परिवार के लिए संपत्तियों को हड़पने का जो पाप किया है, आज उसी की भरपाई उनसे और उनके खानदान से सरकार करवा रही है।" आदित्यनाथ का इशारा जाहिर तौर पर मऊ सदर सीट से पूर्व विधायक रहे मुख्तार अंसारी की तरफ था। मुख्तार विभिन्न मुकदमों में इस समय बांदा जेल में बंद हैं। 

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी इस वक्त मऊ सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। वह अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में अभियुक्त हैं और अदालत उन्हें भगोड़ा घोषित कर चुकी है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। राज्य सरकार द्वारा मुख्तार के कई परिजनों और उनके कई साथियों की संपत्ति जब्त या ध्वस्त की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार की अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस' की नीति है; अपराधी कोई भी हो, कितना ही बड़ा क्यों ना हो, कितना भी उसको संरक्षण प्राप्त हो, अगर वह पाताल के अंदर भी छुपा होगा तो उसे वहां से निकाल कर बाहर लाएंगे और कानून के शिकंजे में डालकर उसे सजा दिलाकर रहेंगे। आदित्यनाथ में कहा कि उनकी सरकार बहुत 'शुद्ध' भाव से काम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में पिछले पांच वर्षों के दौरान प्रदेश में पांच लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी और एक करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार के साथ जोड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, एक जिला एक उत्पाद जैसी योजनाओं के माध्यम से नौजवानों को स्वरोजगार से जोड़ने का काम किया गया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार सभी के लिए काम कर रही है, लेकिन समाज को भी जागरूक होना पड़ेगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी लोग जब मिलकर एक साथ कार्य करेंगे तो परिणाम उतना ही बेहतर होगा। हर व्यक्ति में कुछ कर गुजरने की क्षमता और ललक होनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!