Amit Shah बोले- राम मंदिर बनाने वालों और राम भक्तों पर गोली चलाने वालों में से किसी एक को चुनें

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 May, 2024 05:38 PM

amit shah said choose one between those who built ram

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि यह चुनाव राम मंदिर बनाने वालों और रामभक्तों पर गोली चलाने वालों के...

बलिया/देवरिया/महराजगंज: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि यह चुनाव राम मंदिर बनाने वालों और रामभक्तों पर गोली चलाने वालों के बीच है। इसके साथ ही शाह ने विपक्ष पर 70 साल से अधिक समय तक राम मंदिर के निर्माण को रोकने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ही राम मंदिर का निर्माण हो सका। गृह मंत्री ने जनता से कहा, ''यह चुनाव राम मंदिर बनाने वालों और रामभक्तों पर गोली चलाने वालों के बीच है। आप मंदिर बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के साथ हैं या रामभक्तों पर गोली चलाने वालों के साथ?'' शाह ने बलिया, देवरिया और महराजगंज में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पहले पांच चरण के चुनाव में ही बहुमत हासिल कर चुकी है। 

पांच चरणों में भाजपा ने 310 सीट का आंकड़ा पार कर लिया है- शाह
उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन दलों ने तय कर लिया है कि लोकसभा चुनावों में हार का ठीकरा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर फोड़ना है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ''चार जून को मतगणना है। चार तारीख की दोपहर को दोनों शहजादे (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) संवाददाता सम्मेलन करेंगे और कहेंगे कि ईवीएम खराब थी इसलिए हम चुनाव हार गए।'' शाह ने दावा किया, ''पांच चरणों में भाजपा ने 310 सीट का आंकड़ा पार कर लिया है। राहुल बाबा आपकी पार्टी 40 सीट के आंकड़े को भी पार नहीं कर पायेगी और समाजवादी पार्टी चार सीटों के अंदर ही सिमट जाएगी।'' शाह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) के पास प्रधानमंत्री पद का कोई प्रत्याशी ही नहीं है और 130 करोड़ के भारत में बारी-बारी वाले प्रधानमंत्री नहीं चल सकते। 

'यह परचून की दुकान नहीं है। यह 130 करोड़ का महान भारत है'
उन्होंने कहा, ''यह परचून की दुकान नहीं है। यह 130 करोड़ का महान भारत है। यहां बारी-बारी का प्रधानमंत्री क्या चल सकता है?'' शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है लेकिन भाजपा के लोग परमाणु बम से नहीं डरते। उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा और हम इसे वापस लेंगे।'' गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश से आतंकवाद समाप्त किए जाने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार के समय सीमा पार से आतंकवादी घुस जाते थे, बम धमाके करते थे और भाग जाते थे। उन्होंने कहा, ''मोदी जी को आपने प्रधानमंत्री बनाया। उरी और पुलवामा में हमला हुआ। भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा। उस दिन से पाकिस्तान कोई हरकत नहीं कर पाया।'' शाह ने कहा, ''हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सीधा कर दिया है। पूरा उत्तर प्रदेश माफियाओं और मच्छरों से घिरा हुआ था, मगर भाजपा ने माफिया और मच्छरों दोनों को ही समाप्त कर दिया है।'' 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि सहारा इंडिया का घोटाला उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में हुआ था और उसके पीड़ितों को उनका धन वापस दिलवाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू कराया। उन्होंने कहा कि अब तक साढ़े तीन लाख लोगों को धन दिलवाया गया है और भविष्य में साढ़े तीन करोड लोगों को 85 हजार करोड रुपए वापस दिलाए जाएंगे। शाह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, ''आज चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि है। नरेन्द्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न देने का काम किया और उत्तर प्रदेश के सभी किसानों को सम्मान दिया।'' केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रदेश में चीनी मिलों का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष ने 30 चीनी मिलें बंद करवायीं जबकि भाजपा सरकार ने 20 मिलें चालू करायीं और पांच नयी मिलें बनायीं।       

शाह ने बलिया में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर और लोकनायक जयप्रकाश नारायण को याद किया। इसके साथ ही उन्होंने चंद्रशेखर के पुत्र और बलिया से भाजपा के प्रत्याशी नीरज शेखर के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील की। उन्होंने सपा पर तुष्टीकरण का और कांग्रेस पर झूठ के आधार पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने कर्नाटक, तेलंगाना में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जो दलित और पिछड़े वर्ग का हिस्सा था। मैं मोदी की गारंटी देने आया हूं। जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है तब तक दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा पायेगा। इन लोगों ने तुष्टीकरण की राजनीति के लिये पिछड़े समाज के आरक्षण पर कैंची चलायी।'' बलिया, महराजगंज और देवरिया में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!