सुसाइड नोट लिखकर फांसी के फंदे पर झूला 7वीं का छात्र, परिजनों ने स्कूल टीचर पर लगाया फेल करने का आरोप

Edited By Ajay kumar,Updated: 02 Apr, 2023 12:17 PM

7th class student hanged himself by writing a suicide note

जिले में बेहद दुखद घटना सामने आई है। सातवीं कक्षा के छात्र ने परीक्षा में फेल होने के बाद फंदा लगाकर जान दे दी। छात्र के सुसाइड नोट में पेपर देने के लिए मजबूर करने पर मरने की बात लिखी है वहीं परिजनों ने स्कूल के एक अध्यापक पर सुविधा शुल्क न मिलने पर...

शाहजहापुर: जिले में बेहद दुखद घटना सामने आई है। सातवीं कक्षा के छात्र ने परीक्षा में फेल होने के बाद फंदा लगाकर जान दे दी। छात्र के सुसाइड नोट में पेपर देने के लिए मजबूर करने पर मरने की बात लिखी है वहीं परिजनों ने स्कूल के एक अध्यापक पर सुविधा शुल्क न मिलने पर फेल कर देने का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला
गांव अटसलिया निवासी अशोक कुमार तिवारी का 13 वर्षीय पुत्र ब्रह्मानंद तिवारी उर्फ अंशुल क्षेत्र के ही एक इंटर कालेज में कक्षा सात में पढ़ रहा था। शुक्रवार को उसे परीक्षाफल मिला जिसमें वह फेल था। रात में किसी समय उसने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। शनिवार की सुबह पहुंची पुलिस को कमरे में ब्रह्मानंद का लिखा सुसाइड नोट मिला जिसमें टूटी- फूटी राइटिंग में पेपर देने के लिए मजबूर करने पर मरने की बात लिखी है। वहीं परिजनों ने बताया कि स्कूल का एक टीचर बच्चे पर ट्यूशन पढ़ने का दबाव बना रहा था। पास करने को पांच हजार रुपये मांगे थे, न मिलने पर फेल कर दिया।

कॉलेज के प्रबंधक ने आरोप को गलत बताया
आली ज्ञानदीप इंटर कॉलेज के प्रबंधक देवेश कुमार सिंह ने आरोप को गलत बताया, कहा कि पढ़ाई में वह ठीक नहीं था। मासिक परीक्षा में भी फेल था। शुक्रवार को परिजनों को बताया गया था कि 15 अप्रैल को पूरक परीक्षा होगी, यदि पांच प्रश्नों के उत्तर सही देता है तो अगली कक्षा में मिलेगा।

असफलताओं के बाद हासिल की सफलता
परीक्षाओं में खराब नतीजों से कभी परेशान नहीं होना चाहिए। देश-दुनिया में कई ऐसे लोग है, जिन्होंने असफलताओं के बाद ही सफलता हासिल की। एक चीज हम आपको बताना चाहते है कि दुनिया के सबसे तेज दिमाग शख्सितें शुरुआत में अक्सर असफल ही रही है। लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और आज दनिया में उनका बोल-बाला है। छात्रों को सिर्फ खुद को समझाना है। आइए कुछ ऐसे ही नाम हम आपको बताना चाहते है, जिन्होंने असफलताओं के दौर को झेला और आज आप इनसे प्ररेणा लेने के हकदार है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!