जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा मामले में यूपी पुलिस हुई सख्त, सहारनपुर में 21 उपद्रवी गिरफ्तार

Edited By Ramkesh, Updated: 10 Jun, 2022 05:24 PM

21 miscreants arrested in saharanpur

जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में नारेबाजी और पथराव किए जाने के मामले में पुलिस अब उपद्रवी पर कार्रवाई शुरु कर दी है। सहारनपुर में अब तक 21 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुबारिक बिना अनुमति के जुलूस निकाले के आरोप में लोगों पर...

सहारनपुर: जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में नारेबाजी और पथराव किए जाने के मामले में पुलिस अब उपद्रवी पर कार्रवाई शुरु कर दी है। सहारनपुर में अब तक 21 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुबारिक बिना अनुमति के जुलूस निकाले के आरोप में लोगों पर कार्रवाई की गई है।  डीजीपी ने बताया कि सहारनपुर, प्रयागराज, लखनऊ में दंगाइयों ने कानून को अपने हाथ में  लेने की कोशिश की। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि 3 मई को नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर और बम फेंके थे। वहीं कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। साथ ही जिले में शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए धारा 144 लगा दी गई थी। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!