केदारनाथ में फिर 4 और तीर्थयात्रियों की मृत्यु, अब तक 37 लोगों ने गंवाई जान

Edited By Nitika, Updated: 26 May, 2022 10:06 AM

death of 4 people in kedarnath dham

केदारनाथ में बुधवार को फिर से चार तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई जबकि 3 अन्य श्रद्धालुओं को तबियत बिगड़ने पर बेहतर उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से एम्स, ऋषिकेश लाया गया।

 

रुद्रप्रयाग/ऋषिकेशः केदारनाथ में बुधवार को फिर से 4तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई जबकि 3 अन्य श्रद्धालुओं को तबियत बिगड़ने पर बेहतर उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से एम्स, ऋषिकेश लाया गया। वहीं अब तक कुल 37 लोग जान गंवा चुके हैं। 
PunjabKesari
रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीके शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर कपाट खुलने के बाद से अब तक 38 तीर्थयात्रियों की ह्रदयाघात या अन्य स्वास्थ्यगत कारणों से मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि मृतक तीर्थयात्रियों की पहचान मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले ऋषि भदौरिया (65), मध्य प्रदेश के गुना के रहने वाले शंभू दयाल यादव (66), उत्तर प्रदेश के कलमनाथ भट्ट (60) और महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले चंगदेव जनार्दन शिंदे के रूप में हुई है।

इस बीच, केदारनाथ में तबीयत बिगड़ने पर 2 महिलाओं सहित 3 श्रद्धालुओं को उपचार के लिए एयर एम्बुलेंस से एम्स, ऋषिकेश लाया गया। सभी ने ऑक्सीजन की कमी के चलते सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी। रोगियों की पहचान मध्य प्रदेश के भिण्ड की रहने वाली मुन्नी देवी (49), मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली 60 वर्षीय सावित्री देवी और महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले 65 वर्षीय तारा चन्द के रूप में हुई है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

138/3

13.2

India

225/7

20.0

Ireland need 88 runs to win from 6.4 overs

RR 10.45
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!