Uttarakhand Election: AAP ने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 6 प्रत्याशियों की सूचना की सार्वजनिक

Edited By Nitika, Updated: 23 Jan, 2022 09:28 PM

aap made public the information of 6 candidates

उत्तराखंड में हो रहे आम विधानसभा चुनावों में निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुरूप, आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने कुल 6 आपराधिक पृष्ठभूमि वाले प्रत्याशियों की सूचना सार्वजनिक की है।

 

देहरादूनः उत्तराखंड में हो रहे आम विधानसभा चुनावों में निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुरूप, आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने कुल 6 आपराधिक पृष्ठभूमि वाले प्रत्याशियों की सूचना सार्वजनिक की है। अभी तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस, उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) या स्वतंत्र प्रत्याशियों ने अभी इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है।

आप द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से जारी सूचना के अनुसार, चमोली जनपद की थराली सीट से प्रत्याशी गुड्डू राम पर वर्ष 2021 से चल रहे मुकदमे की जानकारी देते हुए घाट आंदोलन में उनकी सक्रिय भूमिका को चयन की मुख्य वजह बताया है। देहरादून कैंट में रविंद्र सिंह आनंद पर 2017 में दर्ज केस की जानकारी भी उजागर की है। इसकी वजह यह बताई है कि वह कि किसान हैं और गरीब बेटियों की शादियां करवाते हैं। जनता के बीच उन्हें अच्छा काम जारी रखने के लिए टिकट दिया गया है। पौड़ी सीट पर मनोहर लाल पहाड़ी पर 2017 में केस दर्ज हुआ था। हालांकि यह केस आरपी एक्ट में दर्ज है। पौड़ी की कोटद्वार सीट से प्रत्याशी अरविंद कुमार पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे की जानकारी देते हुए पार्टी का कहना है कि कोविड-19 महामारी में जनता के बीच काम करने के दौरान उन पर यह केस दर्ज हुआ है।

नैनीताल की रामनगर सीट पर प्रत्याशी शिशुपाल सिंह रावत पर दर्ज मुकदमें की जानकारी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि इस पर स्टे है। उनके चयन की वजह यह बताई गई है कि वह स्कूल संचालित करते हैं, जिसमें वंचित वर्ग के बच्चों को वह निशुल्क शिक्षा देते हैं। काशीपुर में दीपक बाली पर दर्ज मुकदमें की जानकारी देते हुए आप ने कहा है कि वह शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम कर रहे हैं, इस वजह से उन्हें चुना गया है। उनके मुकाबले में पार्टी को कोई प्रत्याशी नहीं मिला।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!