सीएम का निर्देश- कोरोना से संक्रमित होने की आशंका पर सरकार के क्वारंटाइन में रहेंगे लोग

Edited By Nitika,Updated: 26 Mar, 2020 03:03 PM

people will live in quarantine of jharkhand government

झारखंड के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में मकान के छोटे आकार को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में कोई भी मरीज होम क्वारंटाइन में नहीं बल्कि सरकार के क्वारंटाइन...

 

रांचीः झारखंड के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में मकान के छोटे आकार को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में कोई भी मरीज होम क्वारंटाइन में नहीं बल्कि सरकार के क्वारंटाइन में रहेंगे।

हेमंत सोरेन ने वरीय अधिकारियों के साथ राज्य में लॉकडाउन के तीसरे दिन कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य में जहां कहीं भी होम क्वारंटाइन हो रहा है, उसे तत्काल बंद कर दें। सरकार के क्वारंटाइन में लोग रहेंगे। हमें चीजों को समझना होगा। ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में घर छोटे- छोटे होते हैं। ऐसी स्थिति में परिवार के सदस्यों या संपकर् में आने वाले व्यक्ति में संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। इस बात का सभी अधिकारी ध्यान रखें।

वहीं मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में होने वाली मृत्यु की भी जानकारी जुटाएं। मौत के कारणों को जानें। पूरी जांच होनी चाहिए। आप सभी 21 दिन का नहीं बल्कि 2 महीने का बैकअप लेकर काम करें। उन्होंने कहा कि थर्मल गन, जांच मशीन, मास्क, टेस्ट किट, पीसीआर मशीन, पीपीए ड्रेस, ग्लब्स जैसे जरूरी चीजों की कमी नहीं होनी चाहिए। यह सभी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। यह आप सभी सुनिश्चित करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!