कल होंगे बिहार की 6 सीटों पर उपचुनाव, भाग्य आजमा रहे आधे उम्मीदवार दागी

Edited By prachi,Updated: 20 Oct, 2019 04:48 PM

byelections in 6 seats of bihar will be held tomorrow

बिहार की एक लोकसभा और पांच विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव होने वाले हैं। किशनगंज, बेलहर, दरौंदा, नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर 43 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें से 21 उम्मीदवार दागी हैं। दागदार उम्मीदवारों में से 14 पर...

 

पटनाः बिहार की एक लोकसभा और पांच विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव होने वाले हैं। किशनगंज, बेलहर, दरौंदा, नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर 43 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें से 21 उम्मीदवार दागी हैं। दागदार उम्मीदवारों में से 14 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं किशनगंज से चुनाव लड़ रहीं भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह सर्वाधिक धनी हैं।

यह जानकारी एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म एवं बिहार इलेक्शन वॉच द्वारा जारी रिपोर्ट में दी गई है। उपचुनाव में बेलहर विधानसभा सीट से चार, नाथनगर से 14, किशनगंज से आठ, सिमरी बख्तियारपुर से 6 और दरौंदा से 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सबसे अधिक दागदार प्रत्याशी नाथनगर में चुनाव मैदान में हैं।

वहीं दागदार प्रत्याशियों में दरौंदा दूसरे नंबर पर है। दरौंदा से 7 दागदार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सिमरी बख्तियारपुर और किशनगंज से 2-2 दागी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। किशनगंज के निर्दलीय प्रत्याशी तसीरूद्दीन और हसम नजीर पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। बेलहर के राजद प्रत्याशी रामदेव यादव का दामन भी दागदार है।

रिपोर्ट के अनुसार किशनगंज से चुनाव लड़ रहीं भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह सर्वाधिक धनी हैं। इनकी कुल संपत्ति 19 करोड़, 19 लाख, 19 हजार 423 रुपए है। किशनगंज से ही भाग्य आजमा रहीं कांग्रेस प्रत्याशी साईदा बानो दूसरी सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। इनके पास 8 करोड़ 85 लाख एक हजार 61 रुपए की संपत्ति है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!