राम मंदिर के लिए अयोध्या पहुंचे 2 ट्रक पत्थर, क्या शुरू होने वाला है निर्माण?

  • राम मंदिर के लिए अयोध्या पहुंचे 2 ट्रक पत्थर, क्या शुरू होने वाला है निर्माण?
You Are Here
राम मंदिर के लिए अयोध्या पहुंचे 2 ट्रक पत्थर, क्या शुरू होने वाला है निर्माण?राम मंदिर के लिए अयोध्या पहुंचे 2 ट्रक पत्थर, क्या शुरू होने वाला है निर्माण?राम मंदिर के लिए अयोध्या पहुंचे 2 ट्रक पत्थर, क्या शुरू होने वाला है निर्माण?

अयोध्या(अभिषेक सावंत): अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप ने एक बार फिर तैयारियां तेज कर ली हैं। विहिप ने विधिक रूप से वाणिज्य कर विभाग द्वारा फॉर्म 39 के प्रावधान को पूरा करते हुए राजस्थान से 2 ट्रक पत्थरों की खेप तराशी के लिए मंगवा ली है।

जानकारी के अनुसार पूर्ववर्ती सपा सरकार ने पत्थर तराशी के लिए फॉर्म 39 पर रोक लगाकर पत्थर आपूर्ति पर रोक लगाने का काम किया था, जिसे योगी सरकार ने शुरू करवा दिया है। विहिप प्रांतीय मीडिया प्रभारी ने कहा कि मंदिर निर्माण में बाधक बने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को अर्चन उत्पन्न करने का फल मिला है जिससे वह दोबारा सत्ता में आसीन नहीं हो सके।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए कार्यशाला में सितम्बर 1990 से राजस्थान की खदानों से पत्थर मंगाया जा रहा है, जिसे पूर्वर्ती सरकार ने वाणिज्य कर विभाग से मिलने वाले फॉर्म 39 पर रोक लगाकर पत्थरों की आने वाली खेप पर पाबन्दी लगा दी थी। लेकिन एक बार फिर विहिप ने मंदिर निर्माण के लिए बाधक बने फॉर्म 39 की प्रक्रिया को पूरा करते हुए तराशी के लिए राजस्थान से 2 ट्रक पत्थर मंगवा लिए हैं।

विहिप प्रांतीय मीडिया प्रभारी ने सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मंदिर निर्माण में जो भी बाधा उत्पन करता है उसे पवनसुत हनुमान दण्ड देते है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूर्व सीएम अखिलेश मंदिर निर्माण में बाधा बने इसी कारण से आज वह सत्ता से गायब हो गए है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर 1990 में राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह सत्ता से बाहर हो गए थे। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का मार्ग केंद्र सरकार में कानून बना कर ही किया जा सकता है।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!