यूपी में बदला मौसम का मिजाज; आज लखनऊ समेत कई जिलों में होगी भारी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं...अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 03 Mar, 2024 09:06 AM

weather patterns changed in up today

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों में हुई बारिश की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव आ गया है। शुक्रवार देर रात से बारिश शुरू हुई जो कल यानी शनिवार को भी जारी रही। कल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई और ओले भी...

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों में हुई बारिश की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव आ गया है। शुक्रवार देर रात से बारिश शुरू हुई जो कल यानी शनिवार को भी जारी रही। कल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। बेमौसम हुई ये बारिश किसानों पर भारी मुसीबत बनकर आई है। आंधी-तूफान के साथ फसलें गिर गई। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की जान भी चली गई। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सिलसिला आज रविवार को भी जारी रहेगा। आज राजधानी समेत चार दर्जन जिलों में बारिश और तेज हवाएं चलने का आसार है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में देर रात से ही बारिश हो रही है। तेज हवाओं के कारण लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है। लखनऊ समेत आसपास के जिलों में भी बारिश का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो सकता है। बरसात के साथ तेज हवा भी चलेगी। इसके बाद सोमवार से आसमान साफ होगा और धूप निकलने से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा प्रत्याशियों के ऐलान पर बोले अखिलेश यादव- 'भाजपा ने पहली सूची में ही अपनी हार मान ली'

PunjabKesari
राज्य के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आज लखनऊ समेत जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद और आसपास के जिलों में बारिश होगी। साथ ही आंधी-तूफान का भी आसार है।

यह भी पढ़ेंः PM मोदी तीसरी बार फिर बनाए गए वाराणसी से प्रत्याशी, CM योगी बोले- 'पूरे प्रदेश के लिए यह गर्व की बात'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी से लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ना पूरे उत्तर प्रदेश के लिये गर्व का विषय है। भाजपा ने 2024 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है। योगी ने इस पर हर्ष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री का प्रदेशवासियों की ओर से अभिनंदन किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!