UP Weather: यूपी में अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश, 60 km/h की रफ्तार से चलेंगी हवाएं; अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 04 Mar, 2024 01:35 PM

up weather there will be rain with hailstorm

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से ही बारिश का दौर शुरू हो गया। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तेज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से ही बारिश का दौर शुरू हो गया। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तेज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा। इस बेमौसम बरसात से जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज यानी 4 मार्च को भी प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। राजधानी लखनऊ में बादलों का आना जाना लगा रहेगा। गाजियाबाद में 4 और 5 मार्च को बादल छाए रहेंगे। वहीं, नोएडा में 4 और 5 मार्च को बादल छाए रहने का आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई इलाकों में पश्चिमी विभोक्ष का असर दिखेगा और ज्यादातर जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

PunjabKesariराज्य के इन जिलों में होगी बारिश
IMD के पूर्वानुमान अनुसार, आज पीलीभीत, सीतापुर, खैरी, बाराबंकी, कानपुर, प्रयागराज, अयोध्या, अमेठी, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि का साथ बारिश होगी और 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः बेमौसम बरसात से जन-जीवन प्रभावित; तूफान और ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलें बर्बाद, आकाशीय बिजली ने ली 8 लोगों की जान
उत्तर प्रदेश में बीते तीन दिनें में भारी बारिश हुई। कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि हुई। रविवार को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में ओलावृष्टि साथ बारिश हुई। जिससे मौसम में तेजी से बदलाव आ गया। तापमान में गिरावट आ गई, जिससे ठंड बढ़ गई साथ ही जन-जीवन प्रभावित हो गया। बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हुई है। वहीं, फसलों का भी भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहेगा और कई इलाकों में बरसात होगी।

  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!