UP Weather: यूपी में अब मिलेगी गर्मी से राहत, अगले तीन दिनों तक होगी जमकर बारिश; 35 जिलों में अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 22 Jun, 2024 08:40 AM

up weather now there will be relief from heat in up

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अब अगले दो तीन दिनों में मानसून दस्तक दे देगा। मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। जिस वजह से कई इलाकों में बारिश हो रही है, लेकिन कई इलाकों में अभी लोगों को भीषण गर्मी सता रही है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अब अगले दो तीन दिनों में मानसून दस्तक दे देगा। मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। जिस वजह से कई इलाकों में बारिश हो रही है, लेकिन कई इलाकों में अभी लोगों को भीषण गर्मी सता रही है। बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की और कई में मूसलाधार बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मगर शुक्रवार को कई इलाकों में फिर से तापमान में बढ़ोतरी हो गई और लू से लोग परेशान हो गए। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में प्रदेश में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। आज भी कई जगहों पर बारिश होगी।

पूर्वी यूपी में खुशनुमा है मौसम
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बरसात हुई। खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम थोड़ी बहुत गर्मी के बीच भी खुशनुमा बना हुआ है। इसी वजह से विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से लू मुक्त घोषित कर दिया है। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभी तीन-चार दिन तक लू से प्रभावित रहने के आसार भी जताए हैं। शुक्रवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में जहां बरसात हुई, वहीं उरई व आसपास का इलाका भीषण लू की चपेट में भी रहा।

यह भी पढ़ेंः Noida News: भीषण गर्मी के बीच मौत ही मौत, 3 दिन में पोस्टमॉर्टम के लिए लाए गए 75 शव.... लगा लाशों का ढेर
अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। आज भी कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन, 23 जून से देर-सबेर बरसात शुरू होगी। 24 तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के 50 फीसदी से अधिक इलाके बरसात से कवर होंगे। जबकि 26 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झमाझम होगी। वहीं, 30 जून तक रुक-रुककर बादल बरसेंगे। इस दौरान कई इलाकों में 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चलेगी। फिलहाल, मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!