कैबिनेट बैठक में यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ

Edited By Ajay kumar,Updated: 25 Jun, 2024 06:16 PM

up government took a big decision in the cabinet meeting regarding old pension

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश को स्वीकार करते हुए कहा गया है कि एक तय तारीख तक जिन भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है, उन्हें पुरानी पेंशन का विकल्प दिया...

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश को स्वीकार करते हुए कहा गया है कि एक तय तारीख तक जिन भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है, उन्हें पुरानी पेंशन का विकल्प दिया जाएगा। यह  फैसला यूपी सकार ने मंगलवार को आयोजित की गई  कैबिनेट बैठक में लिया है। 

28 मार्च 2005 के पहले चयनित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का विकल्प दिया जाएगा
यूपी सरकार ने पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में 28.03.2005 से पहले नौकरियों के विज्ञापन की नौकरी वालों को पुरानी पेंशन लेने के ऑप्शन का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि 28 मार्च 2005 के पहले तक जिन नौकरियों या भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया था और उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई है, उन चयनित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का विकल्प दिया जाएगा।

PunjabKesari

अयोध्या में टाटा संस द्वारा 650 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा,मंदिर संग्रहालय
इसके अलावा 44 और प्रस्ताव पास किए गए हैं। यूपी कैबिनेट में प्रस्ताव पास हुआ है कि अयोध्या में टाटा संस द्वारा 650 करोड़ की लागत से मंदिर संग्रहालय बनाया जाएगा,100 करोड़ का अन्य विकास कार्य किया जाएगा,जिसमें पर्यटन विभाग 1 रुपए के लीज पर जमीन उपलब्ध कराएगा। इसके साथ ही शाकंभरी देवी धाम की बड़ी जमीन पर पर्यटन विभाग विकास कराएगा। पर्यटन विभाग के बंद चल रहे आश्रय गृह को पीपीपी मॉडल पर 30 साल की लीज पर दिया जाएगा। 

इन जिलों में पीपीपी मॉडल पर बनाया जाएगा हैली पोर्ट
जनपद लखनऊ , प्रयागराज, और  कपिलवस्तु में पीपीपी मॉडल पर हैली पोर्ट बनाया जाएगा। प्राचीन धरोहर को पीपीपी मॉडल पर रीयूज (बरसाना जल महल मथुरा, शुक्ला तालाब कानपुर) करने का प्रस्ताव पास किया गया है। मुख्यमंत्री टूरिज्म फैलोशिप का प्रस्ताव कैबिनेट में पास हुआ। मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना, जिसमें अभ्यर्थियों को टैबलेट उपलब्ध कराया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!