CM योगी ने दी UP के नौजवानों को बड़ी खुशखबरी, कहा- अगले 2 साल में 2 लाख युवाओं को देंगे सरकारी नौकरी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 23 Aug, 2024 07:58 AM

two lakh youths will get employment in up in the next two years yogi

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार अगले 2 साल में 2 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी। मीरापुर क्षेत्र स्थित भगवंत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी परिसर में आयोजित रोजगार मेले के दौरान योगी...

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार अगले 2 साल में 2 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी। मीरापुर क्षेत्र स्थित भगवंत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी परिसर में आयोजित रोजगार मेले के दौरान योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नियुक्ति पत्र टैबलेट और स्माटर्फोन का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार अगले 2 वर्ष में 2 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी। इसकी शुरुआत आज यानी शुक्रवार (23 अगस्त) से पुलिस भर्ती परीक्षा से हो जाएगी।

अगले 2 वर्ष में प्रदेश के 2 लाख युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी: CM योगी
उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है, यह पहचान बनाने के लिए विकास, सुरक्षा, युवाओं को रोजगार और सरकारी नौकरी की आवश्यकता होती है, जिसके लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से संकल्प लिए हुए हैं। अगले दो वर्ष में प्रदेश के दो लाख युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी। किसी भी युवा की योग्यता पर सवाल नहीं उठने दिया जाएगा। यदि कोई नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करेगा तो उसकी संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांट दी जाएगी।

PunjabKesari

2017 से पूर्व प्रदेश में था अराजकता का माहौल: CM योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पूर्व प्रदेश में अराजकता का माहौल था। किसान, व्यापारी एवं नौजवानों के लिए कोई भी योजना नहीं थी लेकिन हमारी सरकार ने सभी के लिए योजनाएं बनाई जिनका क्रियान्वयन भी शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जातिगत आधार पर देश प्रदेश को बांटने की साजिश कर रहे है जो किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दी जायेगी। समाज को बांटने वालों और दंगे की आग में झुलसाने वालों से सावधान रहें, ऐसे लोगों के हाथ में फिर से ताकत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन करके की। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में दंगे होते थे गुंडागर्दी होती थी, महिला, व्यापारी, किसान सुरक्षित नहीं थे। कैराना और कांधला से पलायन होता था, आज कहीं से भी पलायन नहीं होता बल्कि निवेश लगातार बढ़ रहा है।

अब महिलाओं से दरिंदगी करने वालों का चौराहे पर यमराज करता है इंतजार: CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पूर्व सपा और बसपा के शासनकाल में दंगे, अपहरण, गुंडागर्दी चरम स्तर पर थी किसान, व्यापारी व नौजवान सभी परेशान थे। सपा का मॉडल सभी के सामने है। कन्नौज में नवाब ब्रांड, अयोध्या में मोइद खान और लखनऊ में भी एक शख्स ने हरकत की इसके बाद पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की तो सपा नेताओं को बड़ी मिर्ची लगी, बड़े शर्म की बात है कि सपा मुखिया दुष्कर्मियों के साथ खड़े दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि अब महिलाओं से छेड़छाड़ या दरिंदगी करने वालों का चौराहे पर यमराज इंतजार करता है।

PunjabKesari

CM योगी ने कार्यक्रम के दौरान किया 146 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के निर्माण समेत प्रदेश की डेढ़ सौ आईटीआई को अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाए जाने के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। साथ ही बताया कि प्रदेश में दस लाख एमएसएमई यूनिट स्थापित कराई जाएगी। इसके पहले चरण में पांच लाख यूनिट स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है इसके लिए मुजफ्फरनगर के युवा उद्यमियों को पूरा सहयोग करना है। इस अभियान से प्रदेश के 50 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर सांसद चंदन चौहान की संस्तुति पर मीरांपुर विधानसभा क्षेत्र में 39 सडकों के नवनिर्माण और चौड़ीकरण के लिए धनराशि स्वीकृत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम के दौरान 146 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया। इनकी लागत 300 करोड़ से ज्यादा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब मैं पूर्व में शुकतीर्थ आया था तो मुझे मोरना विस्तीकरण चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए प्रस्ताव दिया गया था उन्होंने कहा कि मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए सरकार ने 65 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी है। शीघ्र ही चीनी मिल का विस्तारीकरण शुरू हो जायेगा।'' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुकतीर्थ में लगने वाले मेले को राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा की।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!