सहारनपुर: मिड-डे मील खाने से 15 छात्राओं की तबियत बिगड़ी, गंभीर हालात में 5 रेफर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 Jul, 2022 09:44 PM

saharanpur health of 15 girl students deteriorated after eating mid day meal

त्तर प्रदेश के सहारनपुर में गंगोह थाना क्षेत्र के गांव महंगी में स्थित कस्बूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में मिड-डे मील खाने के बाद बीती रात 15 छात्राओं की तबियत बिगड़ गई।

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गंगोह थाना क्षेत्र के गांव महंगी में स्थित कस्बूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में मिड-डे मील खाने के बाद बीती रात 15 छात्राओं की तबियत बिगड़ गई।       

सोमवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार बीमार छात्राओं को गंगोह स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है। बीमार छात्राओं का इलाज कर रहे प्रभारी चिकित्सक डा रोहित वालिया ने 10 छात्राओं को बाल रोग विशेषज्ञ डा. मानवेंद्र की देखरेख में रविवार को सीएचसी में ही भर्ती किया। जबकि, पांच छात्राओं को गंभीर हालत में सोमवार को जिला अस्पताल के लिए रैफर किया गया।        इस विद्यालय की वाडर्न मुकेश देवी इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

अस्पताल में भर्ती बालिकाओं ने उन्हें खराब मिड-डे मील परोसे जाने की शिकायत की है। डा. वालिया ने भी कहा कि प्रथम द्दष्ट्या यह विषाक्त भोजन खाने से बीमार होने का मामला लगता है। खाना खाने के कुछ घंटे बाद बालिकाओं को उल्टियां होने लग गईं। स्थिति बिगड़ने पर छात्राओं को अस्पताल भेजा गया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!