जानिए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में ऐसा क्या बोल दिया कि भड़क उठे साधु-संत?

Edited By Ajay kumar,Updated: 06 Jul, 2024 08:19 PM

sadhus and saints got angry on rahul gandhi s statement

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में दिए गए बयान पर न केवल लोग नाराज हैं बल्कि साधु संतों ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है। अयोध्या के बड़ा भक्तमाल मंदिर में शुक्रवार को एकत्र हुए प्रमुख मंदिरों के महंतों ने निंदा प्रस्ताव पारित करते...

अयोध्याः लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में दिए गए बयान पर न केवल लोग नाराज हैं बल्कि साधु संतों ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है। अयोध्या के बड़ा भक्तमाल मंदिर में शुक्रवार को एकत्र हुए प्रमुख मंदिरों के महंतों ने निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए एक मत से निर्णय लिया है कि यदि राहुल गांधी संसद में माफी नहीं मांगते तो आगामी कुंभ में यह मुद्दा एक विकराल रूप धारण करेगा। संत समाज देश में कांग्रेस के विरुद्ध मुहिम चलाकर बताएगा कि कांग्रेस  किस तरह से हिंदू और सनातन धर्म के विरुद्ध विषवमन कर रही है।

राहुल गांधी के बयान को लेकर भड़के अयोध्या के साधु संत: कहा- 'माफी मांगे  नहीं तो साधु-संत और हिंदू संगठन करेंगे आंदोलन' - ayodhya s saints got angry  over rahul ...

माफी मांगने से काम नहीं चलेगा
बडा भक्त महल मंदिर के महंत अवधेश दास ने कहा कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि गले में पत्थर टांग कर राहुल गांधी को जगह- जगह घूमना पड़ेगा। अगर ऐसा नही करते हैं तो अयोध्या का ही संत समाज नहीं पूरे देश का संत समाज कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेगा और कांग्रेस को उखाड़ कर फेंक देगा।
PunjabKesari
नहीं मांगी माफी तो समाज को करेंगे चैतन्यः 
संत इस महत्वपूर्ण बैठक में तेरा भाई त्यागी मंदिर के महंत बृजमोहन दास ने कहा यदि राहुल गांधी उसी संसद में क्षमा नहीं मांगते हैं तो हम संत समाज इस विषय को लेकर पूरे देश में घूमेंगे। पूरे देश के हिंदुओं को चैतन्य करेंगे। आज वह हम सबको हिंसक कह रहे हैं और आने वाले दिनों में किसी और को हिंसक कहेंगे। राहुल गांधी को संसद रूपी मंदिर में हिंसक नहीं कहना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह कहीं भी आने वाले कुंभ के महापर्व पर यह मुद्दा जरूर उठेगा।

PunjabKesari

क्या कहा था राहुल गांधी ने? 
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जोरदार हमले किए। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोलने उठे राहुल गांधी की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी तीखी नोकझोंक हुई। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत हाथ में संविधान की कॉपी लेकर की, लेकिन बीच भाषण में ही उन्होंने भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हुए जो टिप्पणी की, उस पर सदन में हंगामा हो गया। राहुल ने कहा, खुद को हिंदू कहने वाले हिंसा की बात करते हैं। राहुल गांधी ने जब भाजपा पर यह आरोप लगाया तो प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहा है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!