अमेरिका में सिक्खों पर आपत्तिजनक बयान का मामला: BJP कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का फूंका पुतला, कहा- ‘भारत की आजादी व विकास में रहा शानदार योगदान’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 21 Sep, 2024 02:21 AM

case of objectionable statement on sikhs bjp workers burnt effigy of rahul

विदेशों में भारत की छवि खराब करने और अमेरिका में सिक्खों के प्रति दिये गए आपत्तिजनक बयान को राष्ट्र विरोधी बताते हुए भाजपाइयों ने विरोध जताया और कलेक्ट्रेट गेट पर विपक्ष के नेता और सांसद राहुल गांधी का प्रतीकात्मक पुतला जलाया।

Sultanpur News: विदेशों में भारत की छवि खराब करने और अमेरिका में सिक्खों के प्रति दिये गए आपत्तिजनक बयान को राष्ट्र विरोधी बताते हुए भाजपाइयों ने विरोध जताया और कलेक्ट्रेट गेट पर विपक्ष के नेता और सांसद राहुल गांधी का प्रतीकात्मक पुतला जलाया। गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा की अगुवाई में भाजपाइयों ने राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में सिक्ख समाज को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर तिकोनिया पार्क से कलेक्ट्रेट गेट तक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपाइयों ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए। कलेक्ट्रेट गेट पहुंचने पर राहुल गांधी का प्रतीकात्मक पुतला जलाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोंकझोंक हुई।
PunjabKesari
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा ने अमेरिका में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा भारत में सिक्खों को पगड़ी पहनने, गुरुद्वारे जाने और कड़ा पहनने से रोकने वाले बयान की कड़े शब्दों में भर्त्सना व निंदा की है। उन्होंने कहा राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत की छवि व प्रगति को लेकर झूठा नैरेटिव चलाकर देश को बदनाम करतें हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा भारत में सिक्ख समाज शान से रहता है और उनका भारत की आजादी व विकास में शानदार योगदान रहा है। राहुल की बयानबाजी देश को तोड़ने और कमजोर करने की साज़िश है। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार से आग्रह करूंगा कि नेता प्रतिपक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए जो देश का सम्मान नहीं कर सकता उसे ऐसे पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ एमपी सिंह ने कहा राहुल गांधी ने सिखों के खिलाफ जो बयान दिया है वह 1984 के दंगों की याद दिला देता है। इन दंगो में दिल्ली में ही 3 हजार सिक्खों का कत्लेआम हुआ था। पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी दी कि पुतला जलाने में प्रमुख रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता रामचन्द्र मिश्रा पूर्व जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, डॉ सीताशरण त्रिपाठी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल, यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य घनश्याम चौहान, जिला महामंत्री संदीप सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, डॉ प्रीति प्रकाश, सुनील वर्मा, जिला मंत्री प्रदीप शुक्ला, आशीष सिंह रानू, राजेश सिंह, विवेक सिंह विपिन, भाजपा नेता अर्जुन पटेल, युवा मोर्चा अध्यक्ष चन्दन नारायण सिंह, नगर अध्यक्ष आकाश जायसवाल, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष डॉ रामजी गुप्ता, अजय जायसवाल, पूर्व जिला महामंत्री संजय समेत कई भाजपाई मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!