RSS प्रमुख मोहन भागवत का मथुरा दौरा आज, संगठन की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल

Edited By Pooja Gill,Updated: 19 Oct, 2024 10:10 AM

rss chief mohan bhagwat visits mathura

Mathura News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत आज (शनिवार) मथुरा दौरे पर जाएंगे। वह संगठन की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए यहां फरह विकास खण्ड के परखम गांव आएंगे...

Mathura News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत आज (शनिवार) मथुरा दौरे पर जाएंगे। वह संगठन की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए यहां फरह विकास खण्ड के परखम गांव आएंगे। सूत्रों ने बताया कि भागवत अगले 10 दिन तक यहां प्रवास करेंगे। जिले के अधिकारी उनकी सुरक्षा एवं व्यवस्था की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

10 दिन तक यहां प्रवास करेंगे भागवत
सूत्रों के अनुसार, संघ प्रमुख 25 व 26 अक्टूबर को प्रस्तावित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी समिति की बैठक सहित अनेक अन्य बैठकों एवं परिचर्चाओं में भी भाग लेंगे। बैठक परखम गौ अनुसंधान केंद्र में आयोजित हो रही है। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होगी। 46 प्रान्तों के प्रांत प्रचारक, सह संघ संचालक, कार्यवाह, प्रचारक मौजूद रहेंगे। वह परखम स्थित दीनदयाल गौ विज्ञान, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र की प्रगति का भी जायजा लेंगे। इससे पूर्व आगरा मण्डल की आयुक्त ऋतु माहेश्वरी भी दो दिन पूर्व उनके आगमन से संबंधित तैयारियों का निरीक्षण करने परखम पहुंचीं थीं। भागवत के शनिवार को मथुरा पहुंचने की पुष्टि करते हुए संघ के प्रचार विभाग से जुड़े स्थानीय प्रतिनिधि मुकेश शर्मा ने बताया कि उनका 28 अक्टूबर तक प्रवास करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

पुलिस महानिरीक्षक ने लिया तैयारियों का जायजा
जानकारी के अनुसार, आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपक कुमार, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित बृहस्पतिवार को कार्यक्रम स्थल परखम स्थित दीनदयाल गौ विज्ञान, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र एवं उनके प्रवास स्थल का मुआयना किया और वहां चल रही तैयारियों को परखा।

यह भी पढ़ेंः उपचुनाव को लेकर आज मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे सीएम योगी, तय हो सकते हैं प्रत्याशियों के नाम
उत्तर प्रदेश में मीरापुर, फूलपुर, करहल समेत 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव की कमान खुद अपने हाथों  में ली है। सभी नौ सीटों पर जीत का परचम लहराने के लिए मुख्यमंत्री ने आज (शनिवार) को अपनी रणनीति पर मंथन के लिए अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक सुबह 11ः00 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी।

 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!