भदोही पुलिस ने कसा शिकंजा: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे की 1.88 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क

Edited By Mamta Yadav, Updated: 21 May, 2022 11:59 AM

property worth rs 1 88 crore attached to nephew of former mla vijay mishra

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की एक करोड़ 88 लाख रुपये की अचल संपत्ति गिरोहबंद अधिनियम के तहत पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को कुर्क कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश...

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की एक करोड़ 88 लाख रुपये की अचल संपत्ति गिरोहबंद अधिनियम के तहत पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को कुर्क कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई।

भदोही पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मनीष मिश्रा ने जिले के ऊंज थाना के नवधन में अपने आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से दो मंज़िला मकान एक बड़ी चहारदीवारी के साथ बनाया है। मिश्रा ने कहा कि इस मकान की कीमत एक करोड़ 88 लाख 93 हज़ार 219 रुपये है। इस संपत्ति को आज जिलाधिकारी के आदेश पर गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14 (एक) के तहत कुर्क कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक विजय मिश्रा गिरोह के शातिर अपराधी मनीष मिश्रा पर भदोही, वाराणसी और महाराष्ट्र में हत्या, जालसाजी, धोखाधड़ी, सामूहिक बलात्कार, रासुका, गैंगेस्टर और मारपीट सहित कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार वर्तमान में मनीष मिश्र जौनपुर जेल में बंद है, जबकि गिरोह के सरगना पूर्व विधायक विजय मिश्र आगरा की जेल में बंद हैं।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!