सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार, पुलिस का दावा- नूपुर शर्मा की हत्या का दिया गया था टास्क

Edited By Mamta Yadav, Updated: 12 Aug, 2022 08:21 PM

jaish e mohammed terrorist arrested from saharanpur

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार को सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार को सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव के मोहम्मद नदीम (25) को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। बयान में दावा किया गया है कि नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा हजरत पैगंबर पर कथित विवादित टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आई थीं।

नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार का बम बनाने का प्रशिक्षण साहित्य बरामद किया है। उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम समेत सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। कुमार ने बताया कि नदीम नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से प्रभावित होकर फियादीन हमले की तैयारी कर रहा था। उनके अनुसार गिरफ्तारी के बाद उसके पास से बरामद मोबाइल फोन के प्राथमिक अवलोकन में पुलिस को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से चैट और वॉइस मैसेज भी मिले।

बयान में कहा गया है कि पूछताछ में नदीम ने स्वीकार किया कि वह 2018 से जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के सीधे संपर्क में था। उसने यह भी स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी विशेष प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान बुला रहे थे जिस पर वह वीजा लेकर पाकिस्तान और सीरिया जाने की योजना बना रहा था।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!