'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनी तो पहले किसानों का कर्ज माफ होगा: अखिलेश

Edited By Ramkesh,Updated: 04 May, 2024 08:19 PM

if  india  coalition government is formed farmers  loans will be

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि समाज के सभी वर्गो के साथ नकली बातें एवं झूठे वादे करने के कारण तीसरे चरण के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 'इंडिया' गठबंधन सरकार गठन...

बदायूं/फिरोजाबाद: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि समाज के सभी वर्गो के साथ नकली बातें एवं झूठे वादे करने के कारण तीसरे चरण के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 'इंडिया' गठबंधन सरकार गठन करने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेगा। बदायूं लोकसभा के सहसवान विधानसभा क्षेत्र के कस्बा नाधा में आयोजित समाजवादी पार्टी की जनसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सात तारीख को तीसरे चरण के चुनाव में जनता भाजपा को सात समुंदर पार फेंक देगी।

 गरीबों को मुफ्त डेटा और आटा देंगे
बदायूं की सभा के अलावा फिरोजाबाद में सपा प्रत्याशी अक्षय यादव के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने भाजपा पर जमकर प्रहार करते हुए कहा, "भाजपा ने किसानों को भी धोखा दिया। उनकी आय नहीं बढ़ी है लेकिन हर चीज की कीमतें बढ़ गई हैं।" उन्होंने कहा, "हम गरीबों को मुफ्त डेटा और आटा देंगे। इससे न केवल गरीबों को पोषण पाने में मदद मिलेगी बल्कि उनके बच्चे मुफ्त डेटा का उपयोग पढ़ाई और जीवन में उत्कृष्टता हासिल करने में भी कर सकेंगे।" सभाओं में उन्होंने कहा कि यह चरण उनका (भाजपा) सफाया करने जा रहा है। उन्होंने कहा, ''सफाया इसलिये होने जा रहा हैं क्योंकि इन्होंने कोई वर्ग नहीं छोड़ा जिससे इन्होंने नकली बातें न की हो। पिछले दस साल का इनका हिसाब किताब देखें तो इनकी हर बात झूठी निकली और वादे झूठे निकले।''

किसानों के आगे झुकी भाजपा सरकार, वापस लिए काले कानून
फिरोजाबाद की रैली में सपा नेता शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव ने भी अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया। सपा प्रत्याशी अक्षय यादव रामगोपाल यादव के बेटे हैं। उन्होंने भाजपा पर युवाओं को नौकरी नहीं देने और परीक्षा पत्र लीक करने का आरोप लगाया। यादव ने कहा, ''जो लोग कहते थे, आय दोगुनी कर देंगे उन्होंने किसानों के लिये तीन काले कानून लाने का काम किया था। उनकी साजिश थी कि हम किसानों की जमीन छीन कर पैदावार पर कब्जा कर ले। लेकिन हम अपने किसानों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने जाकर दिल्ली में धरना दिया । किसान तब तक डटे रहे जब तक सरकार ने तीनों काले कानून वापस नहीं ले लिये ।

भाजपा ने  उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए
सपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी किसानों की लड़ाई खत्म नहीं हुई हैं । यादव ने कहा कि इन्होंने (भाजपा) किसानों से वादा किया था कि उनका कर्ज माफ करेंगे । इन्होंने बड़े-बड़े उद्योगपतियों का तो कर्ज माफ कर दिया लेकिन हमारे किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उन्होंने कहा, ''हम अपने किसान भाईयों को विश्वास दिलाते हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो आपका भी कर्ज पूरा का पूरा माफ होगा। अगर उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो हमारे किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ होगा ।

भाजपा सरकार बनी तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था को समाप्त करेंगे
'' उन्होंने कहा कि देश में फौज की नौकरी चार साल करके जवानों को अग्निवीर बना दिया गया, हमारी सरकार बनेगी तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था को हमेशा हमेशा खत्म कर देंगे । भाजपा पर पिछले 10 वर्षों के दौरान झूठे वादे करके जनता के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए यादव ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता से हट गई तो महंगाई और बेरोजगारी घटेगी और लोगों के घरों में खुशहाली आएगी। बदायूं और फिरोजाबाद में सात मई को तीसरे चरण में चुनाव हैं। बदायूं से समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि फिरोजाबाद में राम गोपाल यादव के पुत्र पूर्व सांसद अक्षय यादव सपा के उम्मीदवार हैं। ये दोनों सीटें यादव परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़ी हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!