Lok Sabha Elections 2024: शिवपाल यादव ने की बढ़चढ़ कर वोटिंग में हिस्सा लेना की अपील, कहा- 'आपका हर एक मत, लोकतंत्र की ताकत'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 07 May, 2024 09:17 AM

i appeal to you to participate enthusiastically in voting shivpal yadav

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि मैं लोकसभा मैनपुरी, फिरोजाबाद एवं बदायूं सहित तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से आम लोकसभा चुनाव -2024 में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील करता हूं। आपका हर...

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि मैं लोकसभा मैनपुरी, फिरोजाबाद एवं बदायूं सहित तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से आम लोकसभा चुनाव -2024 में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील करता हूं। आपका हर एक मत, लोकतंत्र की ताकत है। तरक्की, खुशहाली व देश के सर्वांगीण विकास के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं।

 

तीसरे चरण के लिए 10 सीटों पर मतदान जारी
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे से मतदान जारी हो गया। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने कहा कि इस चरण में जिन 10 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण की 10 लोकसभा सीटों में से 8 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं और दो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि 20,415 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा, विभिन्न कारणों से 4,390 मतदान केंद्रों की पहचान महत्वपूर्ण केंद्रों के रूप में की गई है, जहां मतदान प्रक्रिया के दौरान कड़ी निगरानी की जाएगी।

फिरोजाबाद में सबसे कम 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे
रिनवा ने कहा कि मुरादाबाद, संभल, हाथरस, अलीगढ़, आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, कासगंज, बदांयू और बरेली सहित 12 जिलों में मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस चरण में 1.01 करोड़ से अधिक पुरुष और 87.69 लाख महिलाओं सहित 1.89 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 8 महिलाओं सहित 100 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला तय करेंगे। उन्होंने कहा कि आगरा में सबसे अधिक 20,72,685 मतदाता हैं, जबकि एटा में सबसे कम 17,524 पंजीकृत मतदाता हैं। उन्होंने कहा, बरेली 13 उम्मीदवारों के साथ सूची में शीर्ष पर है, जबकि फिरोजाबाद में सबसे कम सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!