हाथी छोड़कर साइकिल की सवारी करेंगे गुड्डू जमाली, विधान परिषद की सीट दे सकते हैं अखिलेश

Edited By Ramkesh,Updated: 26 Feb, 2024 02:55 PM

guddu jamali will leave the elephant and ride a bicycle akhilesh can

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से लोकसभा उप चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने एक बार बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो गुड्डू जमाली को 28 फरवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बताया...

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से लोकसभा उप चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने एक बार बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो गुड्डू जमाली को 28 फरवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि बसपा नेता गुड्डू जमाली को सपा से विधान परिषद सदस्य बना सकती है। सपा नेता ने कहा कि आजमगढ़ से अनेकों बार के विधायक रहे बड़े समाजसेवी गुड्डू जमाली का समाजवादी पार्टी में शामिल होना पार्टी के लिए हम सबके लिए सुखद पहलू होगा।

आप को बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में मायावती ने गुड्डू को प्रत्याशी बनाया था। इस उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ ने जीत दर्ज की है और उन्हें 3,12,768 वोट मिले हैं। वहीं सपा उम्मीदवार और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को 3,04,089 वोट मिले। जिन्हें 8,679 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।  जबकि बसपा उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को 2,66,210 मिले हैं और वे तीसरे नंबर पर रहे। अब गुड्डू जमाली ने एक बार फिर पाला बदल सकते हैं। ऐसे में माना जा  रहा है कि आजमगढ़ सीट पर कड़ा मुकाबला हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- CM योगी ने विधायकों को डिनर पर बुलाया, राज्यसभा चुनाव से पहले ओपी राजभर ने राजा भैया से की मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। इसे लेकर राजनीतिक सरगरमियां बढ़ गई है। राजनीतिक मुलाकातों का दौर जारी है। इसी क्रम में सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने जनसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया से मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि राज्यसभा में बीजेपी प्रत्याशी को वोट के संबंध में वार्ता हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!