कारोबारियों से टैक्स संग्रहण की जगह, भाजपाइयों के लिए पैसा वसूली का जरिया बन गया GST कर प्रणाली: अखिलेश

Edited By Ramkesh,Updated: 04 May, 2024 12:57 PM

gst tax has become a means of extorting money for bjp people akhilesh

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने GST कर प्रणाली को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने व्यापरियों के नाम एक संदेश जारी कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने GST कर प्रणाली को इस तरह लागू किया है कि ये...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने GST कर प्रणाली को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने व्यापरियों के नाम एक संदेश जारी कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने GST कर प्रणाली को इस तरह लागू किया है कि ये व्यापारी-कारोबारियों से टैक्स संग्रहण की जगह, भाजपाइयों के लिए पैसा उगाही और वसूली का ज़रिया बन गयी है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा सरकार के तौर-तरीकों पर निंदात्मक टिप्पणी करते हुए, GST एक्ट के दुरुपयोग और उसे धमकी की तरह इस्तेमाल करने पर स्वयं न्यायालय द्वारा कठोर क़दम उठाने की चेतावनी दी है। 

मंदी और ऑनलाइन के ज़माने में कारोबार करना आसान नहीं है
उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की तीखी टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के राज में व्यापारियों-कारोबारियों को टैक्स में चोरी करने वालों की तरह आरोपित करना बेहद आपत्तिजनक बात है। हम इसकी घोर निंदा करते हैं। मंदी और ऑनलाइन के ज़माने में आजकल वैसे ही काम-कारोबार करना और दुकान चलाना आसान नहीं है, उस पर से GST का दबाव बाज़ार की कमर तोड़ दे रहा है। महंगाई की मारी, मंद गति से चलनेवाली अर्थव्यवस्था के दौर में GST की भ्रष्ट कार्यप्रणाली, अवांछित हस्तक्षेप व जटिलताएं केवल आर्थिक हीं नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी कारोबारियों को उत्पीड़ित कर रही हैं। 

जो लोग कमीशन खा रहे हैं वो भला व्यापार-कारोबार को क्या छोड़ेंगे
अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राज में उनके संगी-साथी व आनुषंगिक संगठन भी बात-बात पर चंदे की रसीद लेकर व्यापारियों, कारोबारियों, कारख़ानेवालों और दुकानदारों से वसूली करते रहते हैं। जो लोग दवा-टीके तक में कमीशन खा रहे हैं वो भला व्यापार-कारोबार को क्या छोड़ेंगे।  उन्होंने कहा कि अब भाजपा से त्रस्त व्यापारी, कारोबारी, कारख़ाने वाले, दुकानदार और फेरीवाले तक भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ वोट डाल रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पिछले दो चरणों में ये सब लोग व्यापार-कारोबार आसानी से करने के लिए इंडिया गठबंधन के सबसे मज़बूत समर्थक बनकर उभरे हैं।  आगामी सभी चरणों में भाजपा को हराने के लिए, भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालने और इंडिया गठबंधन को जिताने के लिए कमर कसकर तैयार बैठे हैं क्योंकि ये उनके व्यापार ही नहीं, उनके परिवार के भविष्य का भी सवाल है। 

उत्पीड़नकारी व्यवस्था सुधारी जाएगी
अखिलेश यादव ने व्यापारियों, कारोबारियों कारख़ानेवालों, दुकानदारों और फेरीवाले भाइयों-बहनों को ये आश्वासन देते हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर GST की ये उत्पीड़नकारी व्यवस्था इस तरह सुधारी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिससे काम-कारोबार बिना किसी धमकी, डर, भय से किया जा सकेगा।  उन्होंने कहा कि भाजपा याद रखे कि ये लोग सामान-सेवा का कारोबार करके और टैक्स देकर देश चलाते हैं; जबकि भाजपा देश बेचकर या जानलेवा दवा-टीके तक में चुनावी-चंदे के रूप में कमीशन खाकर देशवासियों की ज़िंदगी का सौदा करती है। फ़र्क़ साफ़ है। आपके लगातार मिल रहे, उत्साहजनक समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद! आशा है चुनाव के आगामी चरणों में ये समर्थन और भी ज़्यादा बढ़ेगा और बनने जा रही ‘बिज़नेस फ्रैंडली’ इंडिया गठबंधन सरकार का मज़बूत आधार बनेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!