राममंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हुए फ्लाइट के दाम; गेस्ट हाउस का भी घटा किराया

Edited By Pooja Gill,Updated: 28 Apr, 2024 02:42 PM

great news for the devotees coming to ram temple

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य और दिव्य राम मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले लोगों की संख्या कम हो रही है। अब गर्मियां शुरू हो गई है और लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, अब रामनगरी वासियों...

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य और दिव्य राम मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले लोगों की संख्या कम हो रही है। अब गर्मियां शुरू हो गई है और लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, अब रामनगरी वासियों के लिए हवाई यात्रा भी बेहद आसान और किफायती होने वाली है। सभी विमान कंपनियों ने उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट की बुकिंग सस्ती कर दी है। जिसके चलते यहां पर आने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

इस एयरपोर्ट पर बढ़ सकता है यात्रियों का आवागमन
बता दें कि रामनगरी के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता से आने वाले विमानों का किराया भी कम किया गया है। इसके चलते उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों का आवागमन बढ़ सकता है।

PunjabKesari
7 मई से कम होगा किराया
अयोध्या से मुंबई की फ्लाइट करीब 8000 रुपये में बुक होती है, लेकिन 7 मई से इसी का फ्लाइट का किराया कम कर दिया जाएगा। अब यह फ्लाइट 5235 रुपये में बुक होगी। ये ऑफर एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ-साथ इंडिगो व स्पाइसजेट में भी मिल रहा है। मुंबई से रामनगरी वाली फ्लाइट 5698 रुपये में बुक हो रही है। इसी तरह दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट आठ मई को 3300 रुपये में और अयोध्या से दिल्ली वाली चार मई को 3220 रुपये में बुक हो रही है। वहीं, 13 मई को हैदराबाद की बुकिंग 5465 रुपये में, कोलकाता और चेन्नई के लिए 5999 रुपये में फ्लाइट बुकिंग चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है। मौजूदा समय में रामनगरी के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1500 से 2000 तक यात्री प्रतिदिन आवागमन करते हैं।

फ्लाइट की बुकिंग सस्ती होने से बढ़ेगी भक्तों की संख्या
इन दिनों अयोध्या में गर्मी बढ़ रही है। जिसके कारण राम मंदिर आने वाले भक्तों की संख्या में भी कमी आई है। इसी को देखते हुए विमान कंपनियों ने उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट की बुकिंग सस्ती कर दी है। फ्लाइट की बुकिंग सस्ती होने से राम मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होगी। फ्लाइट सस्ती होने के साथ-साथ गेस्ट हाउस व होम स्टे संचालकों ने किराया भी घटा दिया है। होम स्टे में जो कमरे 10 दिन तक पहले तक तीन हजार तक में मिलते थे वे अब एक से डेढ़ हजार में मिल रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!