ललितपुर: पूर्व प्रधान ने अवैध कब्जा हटाने पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हालत गंभीर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 30 Jul, 2022 10:28 PM

former pradhan set fire by pouring petrol on removal of illegal occupation

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शनिवार को एक गांव के पूर्व प्रधान के अवैध कब्जे हटाये जाने के विरोध में पुलिस के सामने ही उसने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने उसे इलाज के लिये अस्पताल भिजवा दिया है, जहां उसकी हालत गंभीर बतायी गयी है।

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में शनिवार को एक गांव के पूर्व प्रधान के अवैध कब्जे हटाये जाने के विरोध में पुलिस के सामने ही उसने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने उसे इलाज के लिये अस्पताल भिजवा दिया है, जहां उसकी हालत गंभीर बतायी गयी है।       

जिले के सदर कोतवाली अंतर्गत ग्राम अमरपुर के पूर्व प्रधान भैयन यादव अवैध रूप से दूसरे की जमीन पर खाने का ढाबा संचालित कर रहा था। तहसीलदार व पुलिस दल उसके अवैध कब्जे को हटाने के लिये गये। इससे क्षुब्ध होकर उसने अपने ऊपर पुलिस के सामने ही पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इससे वह बुरी तरह से झुलस गया, पुलिस दल उपचार हेतु उसे जिला चिकित्सालय लाया, जहां पर उसकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे झांसी मेडीकल कॉलेज रेफर कर दिया।       

गांव वालों को जब इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने राजमार्ग संख्या 44 पर जाम लगा दिया व वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक और उप जिलाधिकारी सदर भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने जाम लगाये ग्रामीणों को समझाने का बहुत प्रयास किया। इसके बावजूद लगभग दो घंटे के बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!