पूर्व मंत्री के बेटे ने ऐसे की हत्या: भरोसा देकर बुलाया, डंडों से पीटा और गला दबाकर मार डाला... शव को गड्डे में दबाया

Edited By Imran, Updated: 11 Feb, 2022 03:33 PM

former minister s son called such a murder assuredly

यूपी के उन्नाव से एक युवती का शव मिलने के मामले में एसपी उन्नाव ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने शहर कोतवाल अखिलेश चंद्र पांडेय को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही दर्ज एफआईआर में हत्या की धारा की भी बढ़ा दी है।

उन्नाव: यूपी के उन्नाव से एक युवती का शव मिलने के मामले में एसपी उन्नाव ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने शहर कोतवाल अखिलेश चंद्र पांडेय को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही दर्ज एफआईआर में हत्या की धारा की भी बढ़ा दी है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। मामले में मृतका के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था। बता दें कि यूपी पुलिस ने उन्नाव से एक युवती का शव बरामद किया है, जिसकी हत्या का आरोप समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह पर लगा है।
PunjabKesari
बता दें कि  शहर कोतवाली क्षेत्र की कांशीराम कालोनी से दो माह पहले लापता हुई थी। युवती की हत्या कर शव को गड्ढे में दबा दिया गया था। हत्या किसी और ने नहीं, युवती को अगवा करने के मामले में जेल भेजे गए पूर्व राज्यमंत्री  के बेटे ने अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी। स्वॉट टीम ने हत्यारोपी के दोस्त को उठाया तो उसने सब कुछ उगल दिया। गुरुवार को पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पूर्व राज्यमंत्री के प्लाट में बने गड्ढे से शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूर्व राज्यमंत्री के बेटे ने युवती की किसी दूसरे से नजदीकी की आशंका पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को गड्ढे में दफना दिया था।
PunjabKesari
बता दें कि आला अफसरों के आदेश के बाद 10 जनवरी को पुलिस ने रजोल के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया। आरोपी पर कार्रवाई न होने पर पूजा की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काफिले के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने आरोपी रजोल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 
PunjabKesari
पुलिस की दो टीमें युवती की तलाश में जुटी थीं। कॉल डिटेल में पूजा व रजोल सिंह की नजदीकी की पुष्टि हुई थी। रजोल की कॉल डिटेल खंगालने के बाद पुलिस के हाथ हरदोई जिले के नयागांव मुबारकपुर निवासी सूरज सिंह का नंबर हाथ लगा। इस पर पुलिस ने वर्तमान में खजुरिहा बाग नई बस्ती में रहने वाले सूरज को उठाकर पूछताछ की तो उसने सब कुछ उगल दिया।
PunjabKesari
सूरज ने बताया कि राजोल के साथ मिलकर उसने युवती की हत्या की थी। उसके बाद शव को पूर्व मंत्री के कब्बाखेड़ा स्थित दिव्यानंद आश्रम के पीछे प्लाट में बने टैंक के गड्ढे में दबा दिया था। गुरुवार को पुलिस ने सूरज की निशानदेही पर पूजा का शव बरामद कर लिया। इस दौरान एसपी शशि शेखर सिंह, सीओ सिटी कृपाशंकर, सीओ लाइन सोनम सिंह समेत अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे। एसपी ने बताया कि शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
जेल भेजे गए पूर्व राज्यमंत्री के बेटे रजोल सिंह को सीओ सिटी कृपाशंकर ने पूछताछ के लिए आठ घंटे की कस्टडी रिमांड पर लिया था। थाने में सीओ ने उससे लंबी पूछताछ की थी, लेकिन कुछ उगलवा नहीं सके थे। आरोपी ने युवती से नजदीकी होने की बात तो स्वीकार की थी पर हत्या की बात से इंकार कर दिया था। रिमांड की अवधि खत्म पर पुलिस ने उसे फिर से जेल भेज दिया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!