Army से रिटायर हुआ कुत्ता First AC से पहुंचा घर, वीडियो वायरल हुई तो यूजर्स ने किया सैल्यूट

Edited By Ajay kumar,Updated: 22 May, 2024 05:30 PM

dog retired from army reached home by first ac

भारतीय सेना के एक डॉग का पोस्ट रिटायरमेंट सम्मान देखकर लोग हैरान हैं। सेना का डॉग मेरू मेरठ में रिटायरमेंट होम तक जाने के लिए ट्रेन के एसी फर्स्ट कोच में सफर कर रहा है। मेरठ के आरवीसी सेंटर में डॉग्स रिटायरमेंट होम तक मेरू की काफी आरामदेह यात्रा...

मेरठः भारतीय सेना के एक डॉग का पोस्ट रिटायरमेंट सम्मान देखकर लोग हैरान हैं। सेना का डॉग मेरू मेरठ में रिटायरमेंट होम तक जाने के लिए ट्रेन के एसी फर्स्ट कोच में सफर कर रहा है। मेरठ के आरवीसी सेंटर में डॉग्स रिटायरमेंट होम तक मेरू की काफी आरामदेह यात्रा उसके वर्षों के समर्पण और कड़ी मेहनत का फल है। मेरू के रिटायरमेंट टूर की कहानी कई यूजर्स को पसंद आ रही है। ऑनलाइन यूजर्स ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट इस वीडियो को देखने के बाद काफी पसंद और जमकर शेयर किया है। लोगों ने कमेंट सेक्शन में गर्व है, सैल्यूट और शुभ सेवानिवृत्ति, मेरू! जैसे कई रिएक्शंस दिए हैं। 

सेना से रिटायर हुआ कुत्ता First AC से पहुंचा घर, वायरल वीडियो देख यूजर्स ने किया सैल्यूट

फर्स्ट एसी कोच में सफर कर रहा मेरू 
दरअसल, 22 आर्मी डॉग यूनिट का एक आर्मी डॉग मेरू हाल ही में अपनी रिटायरमेंट यात्रा से ऑनलाइन यूजर्स के दिलों पर कब्जा कर रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में मेरू अपने रिटायरमेंट के बाद ट्रेन में फर्स्ट एसी कोच के जरिए काफी आरामदेह स्टाइल में सफर करता नजर आ रहा है। एक वफादार ट्रैकर डॉग के रूप में समर्पित करियर के बाद 9 साल का मेरू रिटायर हो गया है। मेरठ में एक रिटायरमेंट होम तक उसकी यात्रा दिखाने वाली एक वायरल पोस्ट ने कई लोगों को प्रभावित किया है। 
 

यह कुत्ता बाकायदा रिजर्वेशन के जरिए भारतीय रेल में औपचारिक तौर पर सफर कर रहा था.  (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

रिमाउंट एंड वेटरनरी कॉर्प्स (आरवीसी) सेंटर के बाकी समय बिताएगा मेरू
मेरू के ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच में सफर के वायरल वीडियो पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "22 आर्मी डॉग यूनिट से आर्मी ट्रैकर डॉग मेरू रिटायरमेंट पर मेरठ के लिए ट्रेन में सवार हुआ। वह अपने बाकी दिन रिमाउंट एंड वेटरनरी कॉर्प्स (आरवीसी) सेंटर के डॉग्स रिटायरमेंट होम में बिताएगा। रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में सर्विस डॉग को उनके संचालकों के साथ एसी फर्स्ट क्लास में यात्रा करने की इजाजत दी है।"

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!