UP Nikay Chunav: सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, मोबाइल फोन बैन...बिना पास के नहीं होगी एंट्री, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 12 May, 2023 07:39 PM

counting of votes will be done from 8 am mobile phone ban

यूपी निकाय चुनाव के लिए मतदान हो चुका है, कल यानी कि 13 मई को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सपा, बसपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों की भी साख दांव पर लगी हुई है। इसको लेकर प्रशासन ने...

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के लिए मतदान हो चुका है, कल यानी कि 13 मई को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सपा, बसपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों की भी साख दांव पर लगी हुई है। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। प्रशासनिक स्तर पर मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण का कार्य पूरा करा लिया गया है। हालांकि प्रशासन ने इसे लेकर नोटिस भी जारी किया है, जिसमे मतगणना स्थल से पर मोबाइल फोन बैन किया है, बिना पास के किसी को एंट्री नहीं दी जाएगाी।  प्रदेश में कुल 760 नगर निकायों के लिए चुनाव हुए हैं, जिनके नतीजे 13 मई को आएंगे।

1- सपा के पूर्व सांसद चंद्रपाल सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, यादव सहित 7  के खिलाफ FIR दर्ज
झांसी: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व सांसद चंद्रपाल यादव सहित 7 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद चंद्रपाल यादव उनकी पत्नी, भाई शिशुपाल और भाई के दो पुत्र सहित 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकमा दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने 386,420,406,467,468,471504,506  की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जमीनी विवाद का मामला बताया जा रहा है।  

2- दूल्हे की हरकत देख भड़की दुल्हन, बोली- इससे नहीं करूंगी शादी
बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दुल्हन शादी के दिन दूल्हे की हरकतें देखकर भड़क गई और उसने शादी करने से मना कर दिया। इतना ही नहीं दुल्हन के इस फैसले पर उसके परिजनों ने भी हामी भरी। वहीं, दुल्हन के इस फैसले से बरातियों में खलबली मच गई। इसके बाद दूल्हे पक्ष ने दुल्हन को मनाने का काफी प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं मानी तो दूल्हा बारात लेकर वापस लौट गया।

3- CM योगी ने CBSE की परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को दी बधाई, कहा- 'यह सफलता आप सभी की लगनशीलता का परिचायक
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम आने के बाद परीक्षाओं में उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थियों के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी । मुख्‍यमंत्री योगी ने शुक्रवार अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया ''सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हार्दिक बधाई।'

4- DGP का बड़ा बयान- गुड्डू मुस्लिम को गिरफ्तार करने में पुलिस को जल्द मिलेगी सफलता
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) डॉक्टर राजकुमार विश्वकर्मा ने शुक्रवार को दावा किया कि पुलिस गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) की गिरफ्तारी के लिए सभी प्रयास कर रही है और बहुत जल्द सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि माफिया और खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की अलग-अलग इकाइयां अभियान चला रही हैं।

5- CM योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल संग देखी 'द केरल स्टोरी', फिल्म से जुड़े सभी लोगों को दी शुभकामनाएं
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ फ़िल्म 'द केरल स्टोरी' देखी। लोकभवन ऑडिटोरियम में फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की गई थी, फिल्म के दौरान मुख्यमंत्री पूरे समय मौजूद रहे। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री एवं मंत्रीगणों के साथ-साथ बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी, विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों से जुड़ी महिलायें, स्कूली छात्र-छात्राओं और मीडिया प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

6- बरात पहुंचने से पहले दूल्हे ने रखी ये मांग, पूरा नहीं करने पर बारात हुई वापस, मचा हड़कंप
रामपुर: क्षेत्र के एक गांव में आई मुस्लिम शादी में दूल्हे के खास मेहमान बरातियों को हिंदू खाना खिलाने से मना करने पर हुए विवाद के बाद बरात बैरंग लौट गई। दुल्हन पक्ष ने मामले की शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों के बीच मामले को निपटाने के लिए पंचायत चल रही है।

7-यूपी निकाय चुनाव के बाद हुई योगी कैबिनेट की पहली बैठक, 19 प्रस्तावों पर लगी मुहर
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को लोकभवन में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में 19 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। सरकार ने निकाय चुनाव के दोनों चरण के मतदान संपन्न होने के बाद यह बैठक बुलाई। जिसमें मंत्रिपरिषद से 4 निजी विश्वविद्यालयों को मंजूरी दी गई। 2020 से 23 तक विद्युत बकाया का भुगतान में बुनकरों को फ्लैट रेट में मिली छूट की राहत के लिए भी प्रस्ताव पास हुआ।

8- इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला​, ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग के साइंटिफिक सर्वे का दिया आदेश
प्रयागराज: ज्ञानवापी परिसर में मिले कथित शिवलिंग मामले में हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। दरअसल, कोर्ट ने सिविल कोर्ट के फैसले को बदल दिया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने परिसर में मिले कथित शिवलिंग को लेकर साइंटिफिक सर्वे का आदेश दिए है। कोर्ट ने आदेश में कहा कि ये पता लगाया जाए कि कथित शिवलिंग कितना पुराना है।​

9- दूल्हे की हरकत देख भड़की दुल्हन, बोली- इससे नहीं करूंगी शादी
बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दुल्हन शादी के दिन दूल्हे की हरकत देखकर भड़क गई और उसने शादी करने से मना कर दिया। इतना ही नहीं दुल्हन के इस फैसले पर उसके परिजनों ने भी हामी भरी। वहीं, दुल्हन के इस फैसले से बरातियों में खलबली मच गई। इसके बाद दूल्हे पक्ष ने दुल्हन को मनाने का काफी प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं मानी तो दूल्हा बारात लेकर वापस लौट गया।

10- सारा अली खान के केदारनाथ धाम पहुंचने पर मुस्लिम गुरुओं का आया रिएक्शन...जानिए क्या बोले
मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सूफी इस्लामिक बोर्ड (Sufi Islamic Board) के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी (Kashish Warsi) ने सारा अली खान (Sara Ali Khan) को लेकर कट्टरपंथियों के द्वारा दिए गए बयान पर नाराजगी जताई है। इसके साथ ही उन्होंने कट्टरपंथियों को आईना दिखाया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!