UP Nikay Chunav: अखिलेश पर जमकर बरसे CM योगी, कहा- सपा के समय बनते थे कट्टे, आज बन रहा है डिफेंस कॉरिडोर

Edited By Mamta Yadav,Updated: 09 May, 2023 11:49 PM

cm yogi lashed out at akhilesh said katte used to be made at the time of sp

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav)) के दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कानपुर, बांदा और चित्रकूट में चुनावी सभाओं को संबोधित किया और उनके निशाने पर विशेषकर समाजवादी...

कानपुर/बांदा/चित्रकूट: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav)) के दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कानपुर, बांदा और चित्रकूट में चुनावी सभाओं को संबोधित किया और उनके निशाने पर विशेषकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)) रही।
PunjabKesari
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे नई पहचान बना रहा
कानपुर में महापौर की भाजपा प्रत्याशी प्रमिला पांडेय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि कानपुर कभी कर्फ्यू के लिए जाना जाता था, आज यहां एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इसी महीने इसका उद्घाटन होने जा रहे हैं। लखनऊ-कानपुर के बीच में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस हाईवे नई पहचान बना रहा है। कानपुर की कनेक्टिविटी ने कानपुर की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में योगदान दिया है। विगत वर्ष ही प्रधानमंत्री के सानिध्य में कानपुर को मेट्रो का उपहार मिला है और मेट्रो के सेकेंड फेज का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है।
PunjabKesari
आज डिफेंस कॉरिडोर का नया नोड तैयार हो रहा
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय कानपुर में कट्टे बनते थे, आज डिफेंस कॉरिडोर का नया नोड तैयार हो रहा है। देश के रक्षा उत्पादन के केंद्र के रूप में कानपुर नई पहचान बना रहा है। जो लोग कानपुर के कर्फ्यू और दंगे के लिए जिम्मेदार थे, वो लोग आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बनकर आए हैं। मातृ शक्ति और रामायण जैसे ग्रंथ के लिए उनकी टिप्पणियां क्या होती हैं,ये किसी से छिपा नहीं है।
PunjabKesari
सपा सरकार ने मां गंगा के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का किया था प्रयास
योगी ने कहा कि कभी कानपुर की पहचान देश के टेक्सटाइल हब के साथ ही देश के सबसे बड़े औद्योगिक नगरों के रूप में थी। पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण सीसामऊ में 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में गिरा कर उसके अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का प्रयास हुआ था। जब नमामि गंगे परियोजना का कार्य प्रारंभ हुआ और पीएम मोदी के विजन को जमीनी धरातल पर उतारने के अभियान को आगे बढ़ाया गया। उस समय प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। दो वर्ष तक सपा ने कोई कार्य नहीं किया। मार्च 2017 में डबल इंजन की भाजपा सरकार प्रदेश में आई, आज सीसामऊ नाले से एक बूंद भी गंगा में नहीं गिरती है। जो सीवर प्वॉइंट था, उसे सेल्फी प्वॉइंट में बदलकर मां गंगा को फिर से पुनर्जीवन देने का कार्य किया गया है।
PunjabKesari
बांदा की पहचान कभी कूड़े के ढेर के रूप में होती थी
बांदा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड से आज बंजर और बीहड़ की समस्या समाप्त हुई है। अब तो ये धरती का स्वर्ग बनेगा। चार माह में बांदा के हर घर को नल से शुद्ध जल देने का काम पूरा होने जा रहा है। जिस बांदा की पहचान कभी कूड़े के ढेर के रूप में होती थी, आज आप सब देख रहे होंगे कि यहां चौड़ी सड़कें और चमचमाती स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं। सुंदर पार्क इसकी शोभा बढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज महाराणा प्रताप की जयंती है। वर्षों से यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण का कार्य रुका था, जो कि पिछली बार मुझे करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। भगवान नीलकंठ महादेव के आशीर्वाद से आज कलिंजर की पुरानी आभा को पुनर्स्थापित किया गया है। जिस भूमि को साक्षात वामदेव जैसे ऋषियों का आशीर्वाद मिला हो, वो पूरा बुंदेलखंड क्षेत्र आज विकास की नई इबारत लिख रहा है।
PunjabKesari
पहले माताएं, बहनें पानी के लिए परेशान रहती थीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बन चुका है। पहले माताएं, बहनें पानी के लिए परेशान रहती थीं। मटकी और गगरी लेकर उन्हें कई किलोमीटर तक जाना होता था। टैंकर से पानी लाया जाता था और वो पानी भी स्वच्छ नहीं होता था। आज हर घर नल योजना का कार्य तेजी से बढ़ रहा है। अगले चार महीने में बुंदेलखंड के हर घर में इस योजना को पूरा कर लिया जाएगा।
PunjabKesari
...समाजवादी पार्टी कहती है कि राम तो थे ही नहीं
चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार चित्रकूट को विकास से जोड़कर उसे उसकी मौलिक पहचान दिलाने का काम कर रही है। चित्रकूट को डकैतों, अपराध और अपराधियों से मुक्त करके फिर से सनातन हिंदू धर्म के पवित्र स्थल के रूप में स्थापित किया जा रहा है। एक वे लोग (विपक्ष दल) भी थे, जिन्होंने अपने पूर्वजों को ही भुला दिया था। डॉ. लोहिया ने रामायण मेलों की शुरुआत की थी और भवन भी बनवाया था, लेकिन डॉ. लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाली समाजवादी पार्टी कहती है कि राम तो थे ही नहीं।
PunjabKesari
सपा ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोली चलवाई
समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोली चलवाई, उन पर अनर्गल प्रलाप किये। इतना ही नहीं, संत तुलसीदास के रामचरितमानस पर अनर्गल टिप्पणियां कर रहे हैं इन्हें रामायण अच्छी नहीं लगती। यह लोग महर्षि वाल्मीकि और संत तुलसीदास का सम्मान नहीं कर सकते हैं। यह प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था तो दूर प्रभु राम के अस्तित्व पर ही प्रश्न खड़ा करने वाले लोग हैं। यह सच्चे आदमी, संत को अपना मित्र नहीं बनाते, बल्कि पेशेवर डकैत को अपने गले का हार बनाते हैं। सीएम ने कहा कि जो लोग गंदगी को प्यार करते थे, माफिया, अपराधियों और डकैतों को अपने गले का हार बनाते थे और बेटियों के साथ व्यापारियों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया था, जिन लोगों ने आपको एक एक बूंद जल के लिए तरसाया है, उन्हें सबक सिखाने का यह सही समय है।

पहले चित्रकूट में लोग शाम 6 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलते थे
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चित्रकूट में लोग शाम 6 बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलते थे। आज प्रदेश ऐसे लोगों से पूरी तरह से मुक्त है। यहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से दिल्ली की दूरी मात्र 6 घंटे में तय की जा रही है। एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद दिल्ली की दूरी 1 घंटे से कम समय में पूरी होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!