CM योगी ने मेधावी छात्र-छात्राओं को दी छात्रवृति, कहा- पिछली सरकारें रोक देती थीं SC/ST बच्चों की स्कालरशिप

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 02 Dec, 2021 12:36 PM

cm yogi gave scholarship to meritorious students said

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12.70 लाख मेधावी छात्र-छात्राओं को गुरुवार को छात्रवृति ट्रांसफर की। स्टूडेंट्स के खातों में 458 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की गई। इस दौरान सीएम योगी ने छात्रों के साथ संवाद...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12.70 लाख मेधावी छात्र-छात्राओं को गुरुवार को छात्रवृति ट्रांसफर की। स्टूडेंट्स के खातों में 458 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की गई। इस दौरान सीएम योगी ने छात्रों के साथ संवाद भी किया और उनके अभिभावकों को बधाई दी। 
 



इस दौरान सीएम योगी ने बिना नाम लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला। योगी ने कहा कि पिछले 4 साल में हमारी सरकार ने पहले जितने बच्चों को छात्रवृत्ति मिलती थी उसमें 40 लाख से ज्यादा और बच्चों को जोड़ने का कार्य किया है। पिछली सरकारें भेदभाव करती थी। उन्होंने कहा कि 2016-17 में अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चों की छात्रवृत्ति ही रोक दी थी। 

उन्होंने कहा कि छात्रों से संवाद करने के दौरान कहा कि-कोरोना के कारण बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेज, पॉलिटेक्निक शुरू नहीं हो पाए और लेट एडमिशन की वजहसे संख्या पूरी नहीं हो पाई जिसके कारण छात्रवृत्ति अलग-अलग भेजनी पड़ी। सीएम योगी ने कहा कि स्कॉलरशिप लेने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में मदद मिलेगी ये शासन के लिए प्रसन्नता की बात है। इसकी वजह से छात्र आगे अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!