25 करोड़ रुपए बने पुलिस की फजीहत! 7 सालों से थाने के मालखाने में फांक रहे है धूल, अब कोर्ट के आदेश पर सरकारी ट्रेजरी में कराए जाएंगे जमा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 24 May, 2024 04:04 PM

25 crore rupees became an embarrassment to the police

कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति के पास भरपूर पैसा आ जाए तो उसकी जीवन की ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाती हैं लेकिन मेरठ पुलिस के लिए यही पैसा फजीहत बना हुआ है जोकि करीब बीते 7 सालों से पुलिस थाने के मालखाने में रखा हुआ धूल फांक रहा है। अब पुलिस के...

Meerut News, (आदिल रहमान): कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति के पास भरपूर पैसा आ जाए तो उसकी जीवन की ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाती हैं लेकिन मेरठ पुलिस के लिए यही पैसा फजीहत बना हुआ है जोकि करीब बीते 7 सालों से पुलिस थाने के मालखाने में रखा हुआ धूल फांक रहा है। अब पुलिस के द्वारा इस 25 करोड रुपए की रकम को सरकारी ट्रेजडी में जमा करने के लिए न्यायालय में गुहार लगाई गई जिस पर न्यायालय ने इन 25 करोड रुपए को सरकारी ट्रेजरी में जमा करने के लिए आदेश दे दिए हैं।
PunjabKesari
बिल्डर और भाजपा नेता संजीव मित्तल के ऑफिस से बरामद हुए थे 25 करोड़
दरअसल, 8 नवंबर 2016 को भारत सरकार के द्वारा 500 और 1000 के पुराने नोटों की नोटबंदी का आदेश दे दिया गया था जिसके बाद से इन नोटों का चलन बंद कर दिया गया था। चलन से बाहर हुए इन नोटों को कोई भी व्यक्ति बाजार में नहीं चला सकता था। इसी क्रम में मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के राजकमल एनक्लेव के एक मकान से दिसंबर 2017 में 25 करोड रुपए की पुरानी करेंसी पकड़ी गई थी। 500 और 1000 के नोट की पुरानी करेंसी बिल्डर और भाजपा नेता संजीव मित्तल के ऑफिस से बरामद की गई थी। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा की सटीक सूचना पर मेरठ पुलिस ने थाना परतापुर क्षेत्र के राजकमल एंक्लेव के एक मकान पर छापा मारा जहां से मेरठ पुलिस ने 25 करोड रुपए की पुरानी करेंसी के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिस वक्त मेरठ पुलिस के द्वारा इस मकान पर छापा मारा गया था तो वहां का नजारा देखकर पुलिस वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई थी। वहां नजारा देखने को मिला कि प्लास्टिक के बोरों में 500 और 1000 के नोट भूसे की तरह भरे गए थे।
PunjabKesari
पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और छापेमारी में बरामद की गई 25 करोड रुपए की पुरानी करेंसी को थाने के मालखाने में जमा कर दिया था। सालों बीतने के बाद भी छापेमारी में पकड़े गए इन 25 करोड रुपए की कोई सुध नहीं ली गई और अब छापेमारी में पकड़े गए इन 25 करोड रुपए की पुरानी करेंसी के खराब होने का डर पुलिस को सता रहा है जिसपर मेरठ पुलिस ने न्यायालय के सामने पकड़े गए इन पुरानी करेंसी को सरकारी ट्रेजरी में जमा करने के लिए गुहार लगाई, जिस पर न्यायालय ने पुरानी करेंसी को सरकारी ट्रेजरी में जमा करने का आदेश दे दिया है। जिसका अनुपालन करते हुए मेरठ पुलिस के द्वारा जिलाधिकारी मेरठ से पत्राचार कर 25 करोड रुपए की पुरानी करेंसी को सरकारी ट्रेजरी में जमा कराया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!