नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ, एहतियातन शिव नादर स्कूल किया गया बंद

Edited By Ajay kumar,Updated: 03 Mar, 2020 03:14 PM

उत्तर प्रदेश के नोयडा जनपद में कोरोना वायरस को देखते हुए स्कूल के बच्चों के सैंपल जांच के भेज दिया गया है। यह वायरस पहले चीन में फैला था। कुछ दिन पहले से ही भारत सरकार ने चीन से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा दी थी।

नोएडा: चीन में फैला कोरोना वायरस धीरे धीरे दुनिया में पैर पसारने लगा है। उत्तर प्रदेश के नोएडा जनपद में भी कोरोना वायरस की दस्तक हुई है। जिससे वहां खौफ पैदा हो गया है। नोएडा के सीएमओ ने कहा कि दो स्कूली बच्चों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया, ‘मैं स्कूल में बैठा हूं। स्कूल की निगरानी की जा रही है. नोएडा में अब तक 40 लोगों का टेस्ट हुआ है। सब नेगेटिव है। पांच लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। 2-3 घंटो में रिपोर्ट आएगी। अफवाहों पर ध्यान ना दें। हमारे पास सारी सुविधाएं हैं।’
 PunjabKesari
शिव नादर स्कूल बंद
बता दें कि एहतियातन नोएडा के शिव नादर स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक नोएडा के एक स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने की सूचना थी। खबरों के मुताबिक इस स्टूडेंट के पिता इस वायरस से पीड़ित हैं। स्टूडेंट ने अपनी बर्थडे पार्टी में स्कूल के अन्य स्टूडेंट्स को बुलाया था। यह जानकारी सामने आने के बाद अन्य बच्चों में भी कोरोना वायरस फैलने की आशंका हो गई है। इसी वजह से एहतियातन स्कूल को बंद कर दिया गया है।

अफवाहों पर ध्यान ना दें हमारे पास सारी सुविधाएं-CMO
CMO ने दी लोगों को सलाह उन्होंने बताया,मैं स्कूल में बैठा हूं. स्कूल की निगरानी की जा रही है। नोएडा में अब तक 40 लोगों का टेस्ट हुआ है।  सब नेगेटिव पाए गए है। पांच लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।  2-3 घंटो में रिपोर्ट आएगी अफवाहों पर ध्यान ना दें हमारे पास सारी सुविधाएं हैं।
PunjabKesari
अब तक इस वायरल से 3000 से ज्यादा लाेगाें की हुई माैत
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है। चीन में कोरोना वायरस से 42 और मौतें होने की सूचना है। इसी के साथ चीन में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2912 हो गई है।  कोरोना के खतरे को देखते हुए ब्रिटिश एयरवेज ने 16 मार्च से 28 मार्च के बीच उड़ान भरने वाली 216 फलाइट्स को कैंसिल कर दिया है।उन्हों ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!