बढ़ सकती हैं यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण की मुस्किलें, पुलिस को 4 गवाह मिले

Edited By Ajay kumar,Updated: 04 Jun, 2023 09:01 AM

4 witnesses found against bjp mp brij bhushan

पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में 4 गवाह मिले हैं, जिन्होंने बृजभूषण पर लगे आरोपों की पुष्टि की है। इनमें एक-एक ओलिंपियन,...

नई दिल्ली/ गोंडाः पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में 4 गवाह मिले हैं, जिन्होंने बृजभूषण पर लगे आरोपों की पुष्टि की है। इनमें एक-एक ओलिंपियन, कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, इंटरनेशनल रेफरी और स्टेट लेवल कोच शामिल है। ये सभी उन 125 गवाहों में शामिल हैं, जिन्हें इस केस में शामिल किया गया है।

4 राज्यों में मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस आरोपों वाली जगह यानी चार राज्यों हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड और कर्नाटक में इसकी जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपों की पुष्टि करने वाले गवाह ओलिंपियन और कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट, दोनों महिला रेसलर हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस की जांच टीम को बताया कि बृजभूषण के सेक्शुअल हैरेसमेंट के बारे में घटना के एक महीने बाद केस दर्ज कराने वाली महिला रेसलर्स ने उन्हें बताया था।

PunjabKesari

एक महिला पहलवान के कोच ने दिल्ली पुलिस की एसआईटी को दी बड़ी जानकारी
शिकायत करने वालों में शामिल एक महिला पहलवान के कोच ने दिल्ली पुलिस की एसआईटी को बताया कि बृजभूषण के सेक्शुअल फेवर मांगने के बारे में घटना के 6 घंटे बाद उन्हें फोन पर बताया गया था। इंटरनेशनल रेफरी ने कहा कि जब वे टूर्नामेंट के लिए इंडिया या विदेशों में जाते थे तो महिला रेसलर्स से उनकी इस परेशानी के बारे में सुनते थे।

PunjabKesari

केंद्र पहलवानों की 5 मांगों को मानने को तैयारः सूत्र
सूत्रों के मुताबिक, केंद्र पहलवानों की 5 मांगों को मानने को तैयार है। इनमें महिला कुश्ती कैंप लखनऊ से पटियाला, आरोपी कोच को हटाने, डब्ल्यूएफआई को सस्पेंड करने, पहलवानों पर दर्ज दंगे के केस वापस लेने और महिला कुश्ती की कमान किसी महिला को सौंपना शामिल है। मगर, बृजभूषण की गिरफ्तारी और फेडरेशन से पूरी तरह बेदखल करने की शर्त पर सरकार राजी है नहीं है। सरकार का कहना है कि पहलवान चाहे किसी भी एजेंसी से जांच करा लें, लेकिन वे सीधे बृजभूषण को गिरफ्तार करने का आदेश नहीं दे सकते। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने को लेकर भी सरकार की शर्त है कि पहलवान धरना छोड़ खेल में लौटें।

PunjabKesari

सिब्बल का सरकार पर तंजः सबका साथ नहीं, बृजभूषण का साथ
राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कहा कि भाजपा सरकार बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर चुप हैं, जिससे मामले की जांच करने वालों के लिए संदेश स्पष्ट है। सिब्बल उच्चतम न्यायालय में प्रदर्शनकारी पहलवानों की पैरवी कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा, बढ़ते सबूतों, सार्वजनिक आक्रोश के बावजूद बृजभूषण को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। सिब्बल ने सरकार के नारे सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर तंज कसते हुए कहा, सबका साथ नहीं, बृजभूषण का साथ।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!