दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा, लगा कर्फ्यू

Edited By ,Updated: 23 Oct, 2015 01:46 PM

kannauj idol immersion firing

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कल दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर कथित रूप से एक समुदाय विशेष के शरारती तत्वों द्वारा पथराव और गोलीबारी...

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कल दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर कथित रूप से एक समुदाय विशेष के शरारती तत्वों द्वारा पथराव और गोलीबारी करने से एक युवक की मौत को लेकर उत्पन्न जबर्दस्त तनाव के मद्देनजर आज शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने यहां बताया कि लाखन तिराहे पर विसर्जन जुलूस पर कल शाम कथित रूप से एक समुदाय विशेष के कुछ अराजक तत्वों द्वारा किए गए पथराव और फायरिंग में दूसरे समुदाय के एक युवक की मौत को लेकर शहर में जगह-जगह दोनों समुदायों के बीच झड़पों की वजह से नगर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। नगर में पुलिस गश्त कर रही है और अधिकारी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रहे हैं। गौरतलब है कि कल जुलूस पर पथराव और फायरिंग की वारदात में दूसरे समुदाय के 30 वर्षीय एक युवक की अस्पताल में मौत हो गयी थी तथा एक अन्य युवक घायल हो गया था। नैथानी ने बताया कि वारदात के बाद विसर्जन यात्रा को ग्वाल मैदान में रोक दिया गया। जुलूस में शामिल लोगों की मांग थी कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। रात में ही मौके पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष पाण्डेय और उपमहानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने भीड़ को समझाने की कोशिश की।

इसी दौरान उग्र लोगों ने उपजिलाधिकारी के वाहन पर पथराव किया। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं लगी। नैथानी ने बताया कि रात में करीब तीन बजे आरोपियों की तुरन्त गिरफ्तारी के आश्वासन पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन कराया गया। उधर, युवक के परिजन उसके शव को अस्पताल से ही घर ले जाना चाहते थे। इसी को लेकर उनका पुलिस से विवाद हो गया था। बहरहाल, रात में पोस्टमार्टम कराकर आज पूर्वाह्न उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!