तीरथ सिंह रावत ने गुजरात के CM से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने का किया आग्रह

Edited By Nitika,Updated: 04 May, 2021 10:54 AM

rawat urges gujarat cm

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से प्रदेश को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री रावत ने फोन पर बातचीत में रूपाणी से यह आग्रह किया।

 

देहरादूनः उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से प्रदेश को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री रावत ने फोन पर बातचीत में रूपाणी से यह आग्रह किया। गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी ने रावत के आग्रह पर उत्तराखंड को हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना की संक्रमण कड़ी को तोड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हमारी रणनीति टेस्टिंग, ट्रेसिंग आइसोलेशन, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन इन पांच चरणों की प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत कोरोना संक्रमित पृथकवास में रहकर ही ठीक हो रहे हैं।

वहीं अमित नेगी ने बताया, ‘‘ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए 2 लाख खुराकें पहुंच रही हैं जिसके बारे में केंद्र ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इसके बाद 1.20 लाख खुराकें और पहुंचेगी और इस तरह हमारा टीकाकरण कार्यक्रम सतत चल रहा है।’’ इसके अलावा, उन्होंने बताया कि सरकार ने प्लाज्मा डोनेशन का भी ऐप शुरू किया है और अब तक लगभग 95 हजार लोगों को व्हाट्सऐप संदेश भेज कर यह अपील की गयी है कि यदि आप कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं तो प्लाज्मा दान कर दूसरों की जान बचाएं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!