6 साल की मासूम और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में 5 गिरफ्तार

Edited By Nitika, Updated: 01 Jul, 2022 01:56 PM

5 arrested in misdeed case

उत्तराखंड पुलिस ने चलती कार में 6 साल की मासूम और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को आखिरकार 6 दिन बाद गिरफ्तार कर ही लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

रुड़कीः उत्तराखंड पुलिस ने चलती कार में 6 साल की मासूम और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को आखिरकार 6 दिन बाद गिरफ्तार कर ही लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में से 2 भारतीय किसान यूनियन से सम्बंधित है। इसी माह 24-25 जून की दरमियानी रात को एक 6 साल की मासूम बच्ची और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। पीड़ित महिला ने पूछताछ में सोनू नामक एक युवक का नाम लिया था। इसके अलावा पुलिस के पास कोई सुराग नहीं था।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच के लिए चार अलग-अलग टीमों के साथ विशेष अभियान दल (एसओजी) की टीम को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस के हाथ लगे एक सीसीटीवी फुटेज से एक ऑल्टो कार का पता चला था और इसी को आधार बनाकर पुलिस ने पूरी घटना की छानबीन की। पुलिस के अनुसार महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म दो अलग-अलग गुटों द्वारा किया गया था, जो एक-दूसरे को नहीं जानते थे।

डीआईजी ने बताया कि महक सिंह उर्फ़ सोनू नाम के युवक ने पहले महिला और उसकी बच्ची को रुड़की छोड़ने के बहाने अपनी बाइक पर बिठाया और धोखे से सुनसान इलाके मे ले जाकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने आगे बताया कि इसी दौरान वहां एक ऑल्टो कार आई, जिसमें 4 युवक बैठे हुए थे और गाड़ी पर एक झंडा लगा हुआ था। डीआईजी के अनुसार, ये युवक महिला और उसकी बच्ची को जबरन अपनी कार में बिठाकर ले गए थे और महिला एवं उसकी 6 साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाकर सड़क पर ही छोड़कर भाग गए थे।

पुलिस टीम ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले मे महक सिंह उर्फ़ सोनू के अलावा कार सवार राजीव उर्फ़ विक्की तोमर एवं सुबोध (दोनों मुजफ्फरनगर निवासी) तथा गोलू तेजीयान और जगदीश लाल (शाल्दुपुर, सहारनपुर) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार राजीव उर्फ़ विक्की तोमर मुजफ्फरनगर मंडल की भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) की इकाई का महासचिव है, जबकि उसका साथी सुबोध भी भाकियू का सदस्य है। डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सामूहिक दुष्कर्म मामले का खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपए का पुरस्कार देने का ऐलान किया है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!