नूपुर शर्मा पर ट्वीट को लेकर अखिलेश यादव पर महिला आयोग सख्त, योगी सरकार से 3 दिन में एक्शन की मांग

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 04 Jul, 2022 05:39 PM

women commission strict on akhilesh yadav for tweet on nupur sharma

लखनऊ: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अपने बयान से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव निशाने पर हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

लखनऊ: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अपने बयान से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव निशाने पर हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए सपा प्रमुख ने शुक्रवार 1 जून को ट्वीट किया था, कि‘सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए।'

इसके चलते राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को चिट्ठी लिखी, जिसमें सपा प्रमुख के खिलाफ कानून सम्मत धाराओं के तहत तत्काल कार्रवाई की मांग की है। वहीं, महिला आयोग ने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के खिलाफ 3 दिन के भीतर कार्रवाई होनी चाहिए।

राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक ‘प्रथम दृष्टया अखिलेश यादव का ट्वीट भड़काऊ है। उनका यह ट्वीट नूपुर शर्मा के खिलाफ लोगों को उकसाता है। ऐसे में उनका यह कहना है कि अखिलेश यादव के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं अखिलेश यादव के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी और कुछ लोगों ने उनकी बात पर सहमति जताई थी।

बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके चलते देश में काफी विवाद हो गया था। वही, सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने सख्ती में कहा था कि उन्हें देश के सामने टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए होगी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!