कुत्ते ने काटा तो खुद को कुत्ता समझने लगा किशोर, भौंकता और दुम हिलाने की करता कोशिश; इस बीमारी का हुआ शिकार

Edited By Pooja Gill,Updated: 13 Jan, 2024 04:19 PM

when bitten by a dog the teenager started

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां पर एक 11 साल के बालक पर एक साल पहले एक कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने उसे काट दिया था। जिसके बाद उसके परिजनों ने उसका इलाज...

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां पर एक 11 साल के बालक पर एक साल पहले एक कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने उसे काट दिया था। जिसके बाद उसके परिजनों ने उसका इलाज कराया और एंटी रेबीज इंजेक्शन भी लगवा दिए। लेकिन, इसके बावजूद किशोर अपने आप को कुत्ता समझने लग गया। वो जब भी अपने माता-पिता को देखता तो भौंकने लगता है। उसके खाने-पीने, लेटने-बैठने का अंदाज भी बदल गया है। जिससे माता-पिता काफी परेशान है।

PunjabKesari
बता दें कि मेजा तहसील के कोहड़ार निवासी इस 11 वर्षीय बच्चे को पिछले साल गांव के ही एक कुत्ते ने काट लिया। परिजनों ने तुरंत ही एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवा दिया। सभी डोज लगने के कुछ हफ्ते बाद बेटे की आदतों में कुछ बदलाव आने लगा। उसने रात में परिजनों और बाहरी लोगों को देखकर भौंकना शुरू कर दिया। वो कुत्तों की तरह दुम हिलाने की कोशिश करता था। परिजनों के मुताबिक, कुत्ते की तरह व्यवहार देखकर शुरू में तो डांट-फटकार कर समझाने की कोशिश की। लेकिन, उसके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ।

PunjabKesari
कुत्ते के काटने के बाद बच्चा हुआ लाइकेंथ्रोपी का शिकार  
जिसके बाद परिजन काफी परेशान हो गए। माता-पिता उसे लेकर मोती लाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय (कॉल्विन) में दिखाने पहुंचे। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि बालक पूरी तरह से स्वस्थ है। ऐसे में उसे यहां के मन कक्ष भेज दिया गया। यहां मनोचिकित्सक की जांच में पता चला कि वह लाइकेंथ्रोपी या लाइकोमेनिया (lycomania) का शिकार हो गया है। यह बीमारी लाखों में किसी एक को होती है। इसमें व्यक्ति जैसा सोचता है, वैसा ही व्यवहार करने लगता है। बच्चें ने डॉक्टरों को बताया कि वो खुद को कुत्ता समझने लगा है। उसे लगता है कि जब से कुत्ते ने काटा है, वह इंसान नहीं रहा। चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू कर दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!