UP Jodo Yatra: कांग्रेस को देवबंद में मिला मुस्लिमों का भारी समर्थन, अजय राय बोले- जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतरी योगी सरकार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 22 Dec, 2023 08:39 PM

up jodo yatra congress got huge support from muslims in deoband ajay rai

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनआकांक्षाओं की कसोटी पर खरी नहीं उतर रही है। राय के नेतृत्व में कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा आज दूसरे दिन देवबंद विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। दारूल उलूम की नगरी...

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनआकांक्षाओं की कसोटी पर खरी नहीं उतर रही है। राय के नेतृत्व में कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा आज दूसरे दिन देवबंद विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। दारूल उलूम की नगरी देवबंद में यात्रा के दौरान मुस्लिमों का भारी समर्थन मिलने से कांग्रेस नेता गद्गद थे। साथ चल रहे वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने इस यात्रा को मिले समर्थन के लिए लोगों का आभार जताया।
PunjabKesari
देवबंद में सांपला रोड़ पर कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनआकांक्षाओं की कसोटी पर खरी नहीं उतर रही है। योगी आदित्यनाथ ने चुनाव के दौरान जनता से किए वायदों को पूरा नहीं किया है। भाजपा सरकार किसान विरोधी है। गन्ने के मूल्य में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है जबकि पिछली तमाम सरकारों के दौरान हर साल 20 रूपए प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य बढ़ाया जाता था। अजय राय ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने सिंचाई के लिए किसानों को नि:शुल्क बिजली देने का वायदा किया था जिसे पूरा नहीं किया गया। इसी तरह हर तरह का व्यापारी और कारोबारी परेशान है। युवा बेरोजगार है। मजदूरों के पास काम नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल ही में बीजेपी के सोनभद्र के विधायक रामदुलार को नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में सजा सुनाई गई है। भाजपा नेतृत्व ने जिसका नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ है रामदुलार के कुकर्म से अवगत थी। फिर भी उसने रेपिस्ट रामदुलार को टिकट देकर महिमा मंडित करने का काम किया है। इसी तरह उन्नाव के भाजपा विधायक सेंगर पर भी आरोप लगे थे।

'कांग्रेस उत्तर प्रदेश से 38 सालों से बाहर'
उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करेगी। उनकी पार्टी के सभी नेता यूपी जोड़ो यात्रा में जी-जान से शामिल हैं। यह यात्रा सहारनपुर के गंगोह से कल शुरू हुई थी आज उसका नानौता,  बड़गांव और देवबंद में स्वागत हुआ। कस्बा बड़गांव में अजय राय और उनके साथियों ने महाराणा की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। अजय राय के नेतृत्व में इस पदयात्रा में प्रदीप नरवाल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष प्रमोद पांडे, प्रदेश सचिव अशोक सैनी, उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ओमवीर यादव समेत सभी प्रमुख पदाधिकारी शामिल हैं। अजय राय ने कहा कि लखनऊ में इस यात्रा का जोशो-खरोश के साथ समापन होगा। संवाददाता से बातचीत में अजय राय ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश से 38 सालों से बाहर है। लेकिन उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरणा लेकर यूपी जोड़ो यात्रा की शुरूआत की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!