UP Election Result 2022: अखिलेश यादव बोले- डाक मतपत्र से सपा को मिला जनसमर्थन चुनाव का सच बयान कर रहा है

Edited By Mamta Yadav,Updated: 15 Mar, 2022 06:35 PM

sp s public support through postal ballot is telling the truth of the election

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ईवीएम पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा है कि जिस प्रकार डाक मतपत्र से उनकी पार्टी को वोट मिले हैं, उससे सपा गठबंधन की जीत का सच सामने आ गया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ईवीएम पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा है कि जिस प्रकार डाक मतपत्र से उनकी पार्टी को वोट मिले हैं, उससे सपा गठबंधन की जीत का सच सामने आ गया है।       

अखिलेश ने मंगलवार को दलील दी कि डाक मतपत्र से सपा गठबंधन को 51.5 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस हिसाब से सपा गठबंधन को 304 सीट मिलने का सच भी होता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को मिले 51.5 प्रतिशत वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है।''       

अखिलेश ने डाक मतपत्र के माध्यम से सपा का समर्थन करने वाले सरकारी कर्मचारियों का आभार भी जताया। उन्होंने ईवीएम की सच्चाई पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारीकर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद, जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया। सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता।''       

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में भाजपा को 255 और सपा को 111 सीटें मिलीं। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!