UP By Election 2024: कांग्रेस के लिए फूलपुर सीट छोड़ सकती है सपा, देर रात राहुल गांधी और अखिलेश यादव में हुई बात

Edited By Anil Kapoor,Updated: 23 Oct, 2024 10:36 AM

sp may leave phulpur seat for congress talks held between rahul and akhilesh

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई। इस दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार देर रात सपा प्रमुख...

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई। इस दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार देर रात सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच बातचीत हुई। जिसके बाद अब यह माना जा रहा है कि सपा अब फूलपुर सीट कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ सकती है।

PunjabKesari

आज दोपहर सीटों का ऐलान करेगी समाजवादी पार्टी
मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी आज दोपहर तक कांग्रेस के लिए छोड़ी जाने वाली सभी सीटों का ऐलान कर देगी।आगामी यूपी उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से 5 सीटें दिए जाने की मांग की गई थी, लेकिन सपा की ओर से 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी के इस फैसले से कांग्रेस नाखुश देखी जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे, अजय राय और आराधना मिश्रा भी सपा नेताओं के संपर्क में थीं, लेकिन समाजवादी पार्टी 2 से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं थी।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले ही कांग्रेस के लिए गाजियाबाद और खैर विधानसभा सीट छोड़ चुकी है और इसका औपचारिक ऐलान भी कर चुकी है। फिलहाल समाजवादी पार्टी द्वारा 2 सीटें दिए जाने पर कांग्रेस असंतुष्ट नजर आ रही थी। कांग्रेस पार्टी की मांग थी कि फूलपुर सीट भी उसे दी जाए, लेकिन सपा ने फूलपुर से अपना उम्मीदवार पहले ही उतार दिया था।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर हो रहा है उपचुनाव
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटें खाली हैं। यहां अभी कुल 9 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। जिनमें मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल हैं। हालांकि अभी मिल्कीपुर सीट पर तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!