वाराणसी का श्रीकांत! BJP नेता के अवैध निर्माण पर चला  ‘बाबा का बुलडोजर’, महिलाओं को दे रहा था धमकी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 11 Aug, 2022 07:28 PM

shrikant of varanasi  baba s bulldozer  on illegal construction of bjp leader

: उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बीजेपी नेताओं की दबंगई के मामले सामने आ रहे हैं। नोएडा की एक सोसाइटी में बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी द्वारा एक महिला के साथ अभद्रता का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब वाराणसी में श्रीकांत त्यागी पार्ट टू सामने आ...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बीजेपी नेताओं की दबंगई के मामले सामने आ रहे हैं। नोएडा की एक सोसाइटी में बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी द्वारा एक महिला के साथ अभद्रता का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब वाराणसी में श्रीकांत त्यागी पार्ट टू सामने आ गया है। दरअसल,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला इकाई के उपाध्यक्ष अखंड सिंह द्वारा एक आवासीय सोसायटी में किए गए अवैध निर्माण को जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को यहां बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया।

वाराणसी विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी परमानंद यादव ने बताया कि सिकरौल के वरुणा इन्क्लेव सोसायटी में सत्य प्रकाश सिंह उर्फ अखंड सिंह ने अवैध निर्माण करवाया था, जिसे प्राधिकरण की उपाध्यक्ष के निर्देश पर आज ध्वस्त किया गया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस और प्राधिकरण के अधिकारी मौजूदगी रहे। प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि वरुणा इन्क्लेव सोसायटी के किनारे पर अवैध रूप से कब्जा करके एक कमरा बनवाया गया था, जिसकी शिकायत जून के पहले सप्ताह में प्राधिकरण के पास आई थी। प्राधिकरण की टीम ने मौके पर पहुंचकर इसे अवैध निर्माण के रूप में चिन्हित किया था, जिसके बाद कार्रवाई का आदेश दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, अखंड सिंह पर अवैध कब्जे की जमीन पर कार्यालय खोलने का आरोप लगाते हुए सोसायटी की महिलाओं ने पिछले दिनों विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। महिलाओं का कहना है कि भाजपा नेता ने जहां कार्यालय खोला है, वहां पहले कॉलोनी का द्वार था। साथ ही बेजीपी नेता पर पीछा कराने व धमकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान सोसायटी की चारदीवारी को तोड़कर पीछे करना पड़ा था, जिसके बाद खाली पड़ी जमीन पर सिंह ने अपना कार्यालय बना लिया। महिलाओं ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने जिस प्रकार नोएडा के कथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी पर सख्त कार्यवाही की है, उससे प्रेरित होकर उन्‍होंने भी यहां भाजपा नेता के अवैध निर्माण के विरुद्ध विरोध जताया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि भाजपा नेता द्वारा जहां कब्जा करके अवैध निर्माण किया गया था, वह ठीक विकास प्राधिकरण कार्यालय से सटा हुआ है। उन्होंने कहा कि अब तक किसी अधिकारी या भाजपा नेता ने उस तरफ नजर नहीं डाली और जब स्थानीय महिलाओं ने प्रदर्शन शुरू किया, तब प्राधिकरण ने कार्रवाई की है।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!